2021 Volkswagen Polo के 5 Key फीचर्स जो पुरानी कार से है बेहतर, जानें सबकुछ

2021 Volkswagen Polo

2021 Volkswagen Polo

2021 Polo की डिजाइन और टेक्नोलॉजी में कई अहम बदलाव किए है. इस हैचबैक कार में आपको नए डिजाइन में बंपर के साथ पहले से ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा. वहीं फॉक्सवैगन ने इस कार में नई LED हेड लाइट और टेल लाइट के साथ क्लस्टर दिया हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 12:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फॉक्सवैगन ने अपनी नई जनरेशन Polo हैचबैक कार को ग्लोबली अनवील्ड कर दिया है. ये कार जल्द ही इंडिया में भी देखने को मिलेगी. आपको बता दें हैचबैक सेगमेंट में Polo फॉक्सवैगन की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक हैं. वहीं 2021 Volkswagen Polo में कंपनी ने कई अहम बदलाव किए है जो इसे पुरानी कार से बेहतर बनाते हैं. आइए 5 पॉइंट्स मे जानते है नई 2021 Volkswagen Polo के फीचर्स के बारे में...

 1. फॉक्सवैगन ने 2021 Polo की डिजाइन और टेक्नोलॉजी में कई अहम बदलाव किए है. इस हैचबैक कार में आपको नए डिजाइन में बंपर के साथ पहले से ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा. वहीं फॉक्सवैगन ने इस कार में नई LED हेड लाइट और टेल लाइट के साथ क्लस्टर दिया हैं. अगर इस कार में मिलने वाली LED हेड लाइट की बात करें तो इसमें आपको IQ LIGHT मैट्रिक्स स्टैर्डड की लाइट मिलेगी. वहीं रियर साइड में कंपनी ने थ्री डायमेंशन में टेल लाइट दी हैं.

यह भी पढ़े: 2021 Honda HR-V अनवील्ड हुई, इस SUV में मिलेगा हाइब्रिड पावरट्रेन, जानें सबकुछ

2. नई Polo हैचबैक के व्हील में भी बदलाव किया गया है. अब आपको 2021 Polo में 2,564mm का व्हीलबेस मिलेगा. इसके साथ ही 15 से 17 इंच के व्हील्स ऑप्शन मिलेगा. दूसरी ओर आर-लाइट वेरिएंट में 16 इंच व्हील का ऑप्शन मिलेगा. 
3. पोलो 2021 के इंटीरियर को भी नए फीचर्स के साथ अपग्रेड किया गया है. मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील अपडेट किया गया है. टॉप-स्पेक पोलो में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम तीन आकारों में पेश किया जाएगा - 6.5-इंच, 8-इंच और 9.2-इंच. इन सभी में Apple CarPlay और Android Auto के साथ वायरलेस लिंक होगा.

यह भी पढ़ें: किफायती इंश्योरेंस के साथ जानिए 7 फायदें, जो आपको पुरानी कार खरीदने पर मिलेंगे

4. नई पीढ़ी के फॉक्सवैगन पोलो में अब चार नए रंग में मिलेगी. वे एस्कॉट ग्रे, किंग्स रेड, वाइब्रेंट वायलेट और राउग्रागू हैं. इन नई कलर स्कीमों के अलावा, पोलो को पुराने रंगों प्योर व्हाइट, रिफ्लेक्स सिल्वर और रीफ ब्लू और डीप ब्लैक में भी मिलेगी.



5. जहां तक सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 2021 पोलो semi-autonomous ड्राइविंग IQ.DRIVE ट्रैवल असिस्ट सिस्टम मिलेगा. इसमें इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्टेंट और पार्किंग असिस्टेंट के लिए ललाट मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल को जोड़ा गया है. 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज