Royal Enfield की 5 नई बाइक होने वाली है लॉन्च, जानिए इनके बारे में सब कुछ

रॉयल एनफील्ड 5 नई बाइक जल्द करेगी लॉन्च.

Royal Enfield क्लासिक 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है, जिसे कंपनी अगले साल बाजार में पेश कर सकती है. जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है, जिसमे नेविगेटर फीचर दिया जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अपने पोर्टफोलियो में एक के बाद एक शानदार बाइक शामिल कर रही है. इसके साथ ही कंपनी मौजूदा बाइक मॉडल्स के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है. हाल ही में कंपनी ने कुछ नए बाइक मॉडल्स के लिए ट्रेडमार्क भी फाइल किया है. रॉयल एनफील्ड अपने नए बाइक मॉडल्स की टेस्टिंग भी कर रही है. कंपनी इन नए बाइक मॉडल्स को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, जिसमें नई तकनीक और आधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है. रॉयल एनफील्ड की आने वाली नई बाइक्स 350 सीसी से लेकर 650 सीसी की क्षमता की होंगी.

    रॉयल एनफील्ड हंटर
    कंपनी अपनी इस आने वाली बाइक में 350 सीसी की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल करेगी. ये बाइक मौजूदा बाइक क्लासिक 350 के मुकाबले ज्यादा कॉम्पैक्ट होगी. जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को अगले साल लॉन्च कर सकती है, जो कि रेट्रो क्लॉसिक स्टाइल पर बेस्ड होगी.

    यह भी पढ़ें: Super Soco इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में चलता है 140 km, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350
    कंपनी अपनी मौजूदा बाइक क्लासिक 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है, जिसे कंपनी अगले साल बाजार में पेश कर सकती है. जानकारी के अनुसार कंपनी इस बाइक को J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है, जिसमे नेविगेटर फीचर दिया जा सकता है.

    रॉयल एनफील्ड रोडस्टर
    कंपनी की इस नई ट्वीप सिलिंडर क्रूजर मोटरसाइकिल में स्पलिट सीट्स, एलॉय व्हील, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक और पुल बैक स्टाइल हैंडलबार फीचर्स दिए जायेंगे. रॉयल एनफील्ड इस बाइक को अगले साल बाजार में लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम 'रोडस्टर' रखा जा सकता है. हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था.

    यह भी पढ़ें: Shocking Video: अचानक जमीन के अंदर धंस गई Hyundai Venue SUV! यहां देखें माजरा

    Royal Enfield Shotgun
    कंपनी ने कुछ दिनों पहले नई बाइक के लिए Shotgun के नाम से रजिस्ट्रेशन करवाया है. बताया जा रहा है कि ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली नई क्रूजर बाइक होगी. रेट्रो स्टायलिंग और थीम पर सजी इस बाइक को ग्लोबल मार्केट में इसी साल लॉन्च किया जा सकता है. बाजार में आने के बाद ये बाइक मुख्य रूप से होंडा रेबेल और हार्ले डेविडसन स्ट्रीट जैसी बाइक्स को टक्कर देगी. इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 648cc की क्षमता का ट्विन सिलिंडर ऑयल कूल्ड इंजन का प्रयोग करेगी, जो कि कंपनी पहले भी अपने कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर में इस्तेमाल कर चुकी है.

    रॉयल एनफील्ड स्क्रैम
    कंपनी ने हाल ही में 'Scram' का ट्रेडमार्क फाइल किया है, जिसका इस्तेमाल कंपनी इस बाइक के लिए कर सकती है. 'Scram' शब्द का मतलब होता है तेजी से दौड़ना या भागना, जो कि इस स्क्रैंबलर बाइक के लिए बेहतर नाम होगा. कंपनी इस बाइक में 650 सीसी के इंजन का इस्तेमाल कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.