नया इलेक्ट्रिक स्कूटर -सिर्फ 12 रु में चलेगा 60-70 किमी, साथ में मिलेगी 3 साल की वारंटी

इलेक्ट्रिक मोपेड में 25kmph की टॉप स्पीड के साथ आया (फोटो-प्रतीकात्मक)
इलेक्ट्रिक मोपेड में 25kmph की टॉप स्पीड के साथ आया (फोटो-प्रतीकात्मक)

Techo Electra Saathi इलेक्ट्रिक मोपेड में 25kmph की टॉप स्पीड, 3-4 घंटे चार्जिंग टाइम, पर्याप्त स्टोरेज स्पेस और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम है. जिसकी डिलीवरी सितंबर 2020 के दूसरे सप्ताह से शुरू होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 10:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Techo Electra एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आई है. कंपनी ने इसे Techo Electra Saathi नाम से पेश किया गया है. यह पुणे स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता का एक स्वदेश निर्मित स्कूटर है. Techo Electra Saathi इलेक्ट्रिक मोपेड की कीमत 57,697 रुपये, ऑन-रोड, पुणे है. कस्टमर कंपनी की वेबसाइट से या +91 9540569569 नंबर डायल कर इस शानदार स्कूटर को बुक करा सकते हैं. Techo Electra Saathi की डिलिवरी सितंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होगी. मार्केट में इसकी टक्कर Gemopai Miso से होगी.

Techo Electra Saathi की खासियत-
टेको इलेक्ट्रा का यह इलेक्ट्रिक मोपेड कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है. इसमें एलईडी हेडलाइट्स, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, स्मार्ट रिपेयर फंक्शन, फ्रंट और रियर बास्केट और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर दिए गए हैं. 'साथी' मोपेड में दोनों तरफ टेलेस्कोपिक सस्पेंशन, ब्लैक अलॉय वील्ज, 10-इंच ट्यूबलेस टायर और ड्रम ब्रेक जैसी खूबियां भी हैं. Techo Electra Saathi स्कूटर पर तीन साल की वारंटी भी है.

ये भी पढ़ें : हर महीने 2,999 रुपए देकर घर ले जाएं Hero Electric स्कूटर, Autovert Technologies से मिलाया हाथ
कम खर्ज में चले ज्यादा


इसमें BLDC मोटर और 48V 26 Ah Li-ion बैटरी दी गई है. टेको इलेक्ट्रा का साथी मोपेड एक बार फुल चार्ज होने पर 60-70 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा. इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में 3-4 घंटे का समय लगेगा. स्कूटर के चार्जर पर 1.5 साल की वारंटी भी है.

ये भी पढ़ें : 1 अगस्त से बदल जाएंगे आपकी कार और बाइक के इंश्योरेंस से जुड़े नियम, यहां जाने

कंपनी का दावा है कि साथी मोपेड को एक बार चार्ज करने के लिए सिर्फ 1.5 यूनिट बिजली लगेगी. इस तरह मात्र 12 रुपये के खर्च पर यह 60 किलोमीटर तक चलेगा. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. स्कूटर की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई 1720 मिमी x 620 मिमी x 1050 मिमी है. यह स्टील-रेनफोर्स्ड चेसिस पर आधारित है. मार्केट में इसकी टक्कर Gemopai Miso से होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज