Home /News /auto /

Mahindra, TATA, Hyundai और Renault की 7 सीटर SUV, जानिए इसके बारे में...

Mahindra, TATA, Hyundai और Renault की 7 सीटर SUV, जानिए इसके बारे में...

ये हैं इंडिया की बेस्ट 7 सीटर एसयूवी.

ये हैं इंडिया की बेस्ट 7 सीटर एसयूवी.

Mahindra ने अभी हाल ही में अपने एसयूवी XUV700 को लॉन्च किया है, यह कार 5 और 7 सीट ऑप्शन के साथ मार्केट में उपलब्ध है. इस एसयूवी की बेस वर्जन की कीमत 11.99 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    नई दिल्ली. भारतीय बाजार में लोग कार खरीदने के लिए उन कारो को प्राथमिकता देते है जो अफोर्डेबल होने के साथ साथ बहुत सारे फीचर्स से लैस हो, चूँकि अभी भी भारत में जॉइंट फैमिली का प्रचलन है इसीलिए कस्टमर्स का एक वर्ग ऐसा भी है जो कार खरीदने से पहले उन कारो को प्राथमिकता देते है जो सेफ्टी स्टैंडर्ड के साथ साथ मैक्सिमम सीटिंग फीचर्स के साथ हो. एमपीवी कार 3 सीटिंग रो के साथ मैक्स सीटिंग फीचर तो देती है लेकिन इन कारो को कभी भी फैमिली कार नहीं माना जाता. इसके उल्टा एसयूवी कार मैक्स सीटिंग के साथ साथ शानदार लुक और अधिक सेफ्टी प्रोवाइड करती है. तो आइये हम आपको बताते है उन 7 सीटर एसयूवी के बारे में जो भारत की टॉप 7 सीटर एसयूवीस है.

    Mahindra XUV700 – महिंद्रा ने अभी हाल ही में अपने एसयूवी XUV700 को लॉन्च किया है, यह कार 5 और 7 सीट ऑप्शन के साथ मार्केट में उपलब्ध है. इस एसयूवी की बेस वर्जन की कीमत 11.99 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस एसयूवी टॉप वैरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं किया है. इस एसयूवी में ADAS टेक्नोलॉजी दी गयी है और यह पहली बार है जब यह टेक्नोलॉजी 30 लाख के नीचे के कार में उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें: साउथ इंडिया के सुपरस्टार Jr NTR ने खरीदी Lamborghini Urus, जानिए इसके बारे में…

    2021 TATA Safari – टाटा ने अपने एसयूवी सफारी को अभी हाल ही में अपडेटेड कर के मार्केट में लॉन्च किया है, यह एसयूवी 7 सीटर है और इसमें 2.0-लीटर करयोटेक टर्बो चार्जड डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 170 bhp का पावर और 350 Nm का टार्क पैदा करती है. कंपनी ने इस एसयूवी में पेट्रोल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया है.

    Hyundai Alcazar – हुंडई ने अपने एसयूवी Alcazar को हाल ही में भारत में लॉन्च किया है, यह एसयूवी 6 और 7 सीट ऑप्शन के साथ आती है. यह कार Nu 2 लीटर इंजन के साथ आती है, जो की 153 bhp का पावर और 191 Nm का टार्क पैदा करती है. इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर का डीजल मॉडल भी दिया गया है जो 113 bhp का पावर और 250 Nm का टार्क पैदा करती है. यह एसयूवी 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ साथ आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें: Ola Electric Scooter पर मिलेगा EMI का ऑप्शन, जानिए कब शुरू होगी डिलीवरी

    Renault Triber – रेनॉ की यह एसयूवी 7 सीटर है, इसमें 1 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो की 72 bhp का पावर और 96 Nm का टार्क पैदा करती है. इसमें पांच स्पीड मैन्युअल और आटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है. इस एसयूवी में आपको अच्छे स्पेस के साथ साथ शानदार फीचर्स भी मिलता है. इस एसयूवी के हाई एन्ड वैरिएंट में key लेस एंट्री फीचर दी गयी है.

    Mahindra Bolero – महिंद्रा की यह एसयूवी कई सालो से भारतीय सडको पर राज करते आई है. परफॉरमेंस के मामले में यह एसयूवी भारत में काफी पॉपुलर है और लोग इस कार पर लॉन्ग राइड या हिली एरिया में जाने पर काफी विश्वास करते है. इसमें 1.5-लीटर mHawk 100 डीजल BS6 इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 75 bhp का पावर और 210 Nm का टार्क पैदा करती है. यह एसयूवी केवल 5 मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Hyundai, Mahindra and mahindra, SUV, Tata Motors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर