Home /News /auto /

actor varun dhawan buy mercedes benz gls suv dnsh

बॉलीवुड स्टार वरुण धवन ने अपने कलेक्शन में शामिल की Mercedes-Benz GLS SUV

वरुण धवन ने अपने कलेक्शन में शामिल की Mercedes-Benz GLS SUV

वरुण धवन ने अपने कलेक्शन में शामिल की Mercedes-Benz GLS SUV

वरुण धवन ने अपने गैरेज में एक नई मर्सिडीज GLS सीरीज SUV शामिल की है. इसके साथ ही वरुण बॉलीवुड सितारों की उस सूची में शामिल हो गए हैं, जिनके पास मर्सिडीज की इस प्रीमियम एसयूवी है.

मुंबई. वरुण धवन ने अपने गैरेज में एक नई मर्सिडीज GLS सीरीज SUV शामिल की है. मर्सिडीज-बेंज डीलरशिप द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई एक तस्वीर में अभिनेता को एक काले रंग की एसयूवी के साथ देखा जा सकता है. इसके साथ ही वरुण बॉलीवुड सितारों की उस सूची में शामिल हो गए हैं, जिनके पास मर्सिडीज की इस प्रीमियम एसयूवी है. अर्जुन कपूर, कृति सनोन, रणवीर सिंह और आयुष्मान खुराना ने भी पिछले साल GLS सीरीज एसयूवी खरीदी थी.

Mercedes-Benz GLS तीन वेरिएंट- 400D, 450 और Maybach 600 में उपलब्ध है. इसकी कीमत 1.14 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से  लेकर 2.47 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. SUV दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें एक 3.0-लीटर डीजल और एक 3.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है. यह अधिकतम 367 PS की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न कर सकता है.

माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम
इसके पेट्रोल यूनिट को 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से अतिरिक्त 22hp और 250Nm का टार्क मिलता है. गौरतलब है कि जब इसका इंजन ठीक से काम करना बंद कर दे, तो इसका हाइब्रिड सिस्टम जीएलएस को पावर प्रदान करता है और इमिशन में कटौती करते हुए एसयूवी को बेहतर फ्यूल इफिशनसी देने में मदद करता है. दूसरी ओर इसका डीजल इंजन 700Nm का टार्क का भारी पंच प्रदान करता है, जबकि इसका पावर आउटपुट मामूली रूप से 330 PS तक गिर जाता है.

यह भी पढ़ें- BMW M3 टूरिंग का अनावरण किया गया, सितंबर तक बाजार में होगी उपलब्ध

ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम
वाहन को 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 4MATIC ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ जोड़ा गया है. मर्सिडीज के मॉड्यूलर हाई आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म आधारित इस एसयूवी की लंबाई 5,207 मिमी, चौड़ाई 1,999 मिमी और ऊंचाई 1,823 मिमी है और इसका व्हीलबेस 3,135 मिमी है.

एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम
अंदर की तरफ, मर्सिडीज जीएलएस में दो 12.3 इंच की कनेक्टेड स्क्रीन हैं, जहां एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है और दूसरा मर्सिडीज के एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है. वाहन में फ्रंट और रियर वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ और एक बर्मेस्टर सराउंड-साउंड सिस्टम दिया गया है. जीएलएस की सुरक्षा फीचर्स में एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और एक रियरव्यू कैमरा शामिल हैं.

Tags: Car, Mercedes Benz India, Varun Dhawan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर