Two wheeler में यूज होगी ADAS टेक्नोलॉजी, एक्सीडेंट होने पर रखेगी Safe, जानिए कैसे करेगी काम

सड़क दुर्घटना मे मददगार होगी ADAS टेक्नोलॉजी.

सड़क दुर्घटना मे मददगार होगी ADAS टेक्नोलॉजी.

भारत में दो और तीन-पहिया वाहनों को चलाने वालों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से चुनौतियां बनी रहती है, ऐसे में ये ADAS टेक्नोलॉजी बेहद ही कारगार सिद्ध होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 1:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इजरायल की राइड विज़न कंपनी से मिंडा कॉर्पोरेशन ने साझेदारी की है. जिसके तहत भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में एडवांस ड्राइवर असिसटेंस(ADAS) तकनीक लाने की घोषणा की है. राइड विजन ने कहा है कि ये उसकी पहले कॉलिज़न अवॉइडेंस पैकेज के लिए लाने की योजना है. जो भारतीय बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करेगी. फ़िलहाल ये अभी साफ़ नहीं की कौन सी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी इस तकनीक का पहले इस्तेमाल करेगी.

कैसे काम करती है ADAS टेक्नोलॉजी - अशोक मिंडा (मिंडा कॉर्पोरेशन के चेयरमैन) का कहना है कि वो इजरायल की राइड विज़न कंपनी से की गयी साझेदारी से बेहद खुश है. ये नयी तकनीक भारत में टू व्हीलर चलाने वाले लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगी और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की 2030 तक शून्य रोड फैसिलिटी के उद्देश्य को हासिल करने में मदद भी करेगी.

यह भी पढ़ें: Apple के CEO ने एलन मस्क को बताया झूठा, जानें क्यों कही इतनी बड़ी बात

अशोक मिंडा ने कहा कि मिंडा कॉर्पोरेशन लोगों की सुरक्षा के लिए बेहतरीन उत्पादों, बेहतर तकनीक और बेहतर समाधानों पर काम करता रहेगा. इसके साथ ही कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में नए वाहनों की पेशकश भी करेगी.
यह भी पढ़ें: Renault की कार 75 हजार रुपये तक सस्ती हुई, कंपनी दे रही है बंपर डिस्काउंट, यहां देखे डिटेल

अभी तक सिर्फ लग्जरी कारों में है ये टेक्नोलॉजी - भारत में दो और तीन-पहिया वाहनों को चलाने वालों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से चुनौतियां बनी रहती है, ऐसे में ये नयी सुरक्षा तकनीक बेहद ही कारगार सिद्ध होगी. ये तकनीक पहले कुछ प्रीमियम कारों में देखी गयी है जिसे अब दो और तीन-पहिया वाहनों में टेस्ट किया जा रहा है.एडवांस्ड ड्राइवर असिसटेंस(ADAS) तकनीक में कॉलिज़न अवॉइडेंस अलर्ट,ऑटो वीडियो रिकॉर्डिंग, डिस्टेंस कीपिंग अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट अलर्ट और खतरनाक ओवरटेक अलर्ट जैसे ख़ास सुरक्षा फीचर्स देखने को मिलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज