लाइव टीवी

Seltos के बाद Kia ला रहा है एक और जबरदस्त कार, Brezza और Venue को देगी कड़ी टक्कर

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 5:09 PM IST
Seltos के बाद Kia ला रहा है एक और जबरदस्त कार, Brezza और Venue को देगी कड़ी टक्कर
Kia लॉन्च करेगी नई कार

उम्मीद की जा रही है ये अपकमिंग कार Kia Stonic का रिडिजाइन मॉडल होगी. Stonic इंटरनैशनल मार्केट में पहले से ही अवलेबल है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 5:09 PM IST
  • Share this:
किआ मोटर्स (Kia Motors) ने साफ कर दिया है कि भारत में उसके प्लान काफी बड़े हैं. सेल्टॉस को मिल रही शानदार सफलता को देखते हुए कंपनी अब अपनी नई कारें भारत में लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि अगले साल यानी 2020 में अपनी नई sub-4m कार लॉन्च करेगी. ये कार एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस एसयूवी की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है और इसे अगस्त, 2020 में लॉन्च किया जाएगा.

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला
जिगव्हील्स की खबर के मुताबिक, कि किआ की ये कार हुंडई की वेन्यू (Hyundai Venue), मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza), टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) और फोर्ड इकोस्पोर्ट (Ford Ecosport) को टक्कर देगी. KIA की ये नई कार QYI हुंडई वेन्यू के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. उम्मीद की जा रही है ये अपकमिंग कार Kia Stonic का रिडिजाइन मॉडल होगी. Stonic इंटरनैशनल मार्केट में पहले से ही अवलेबल है.





स्टाइल, इंजन और फीचर्स


Kia QYI में सेल्टॉस के कई फीचर्स और स्टाइलिंग देखने को मिलेगी. साथ ही ये कार BS-6 डीजल इंजन के साथ भी आएगी. माना जा रहा है कि Kia इस कार में वेन्यू के 1.4 टर्बो की जगह सेल्टॉस का ही 1.5-लीटर टर्बो इंजन का इस्तेमाल करेगी. वहीं कार का इंटिरियर आपको काफी कुछ Kia Stonic जैसा मिलेगा. साथ ही ये कार UVO connected car टेक्नॉलजी से लैस होगी. इसके टॉप वेरिएंट्स में वायरलेस चार्जिंग और सनरूफ जैसे फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है. QYI में Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करने वाला 8-इंच का टचस्क्रीन भी दिया जा सकता है.



कितनी होगी कीमत
इस कार की कीमत की बात करें तो इसका प्राइस Hyundai Venue से कुछ ज्यादा होगा. दिल्ली में वेन्यू की एक्स-शोरूम कीमत 6.5 लाख से 11.11 लाख रुपए के बीच है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading