WagonR के बाद अब इस गाड़ी पर बेस्ड होगी Maruti की अगली इलेक्ट्रिक कार!

मारुति सुजुकी भारत में ही ऑल-इलेक्ट्रिक MPV लॉन्च करने का प्लान कर रही है. बताया जा रहा है कंपनी की ये MPV उसकी पॉपुलर कार Maruti Suzuki Ertiga पर बेस्ड होगी

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 5:36 PM IST
WagonR के बाद अब इस गाड़ी पर बेस्ड होगी Maruti की अगली इलेक्ट्रिक कार!
मारुति की अर्टिगा
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 5:36 PM IST
ये बात तो वैसे जाहिर हो ही गई है कि Maruti Suzuki भारत में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने WagonR EV की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. पिछले हफ्ते इस गाड़ी की टेस्टिंग की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं थी. वहीं अब कंपनी भारत में ही ऑल-इलेक्ट्रिक MPV लॉन्च करने का प्लान कर रही है. बताया जा रहा है कंपनी की ये MPV उसकी पॉपुलर कार Maruti Suzuki Ertiga पर बेस्ड होगी.

क्यों अर्टिगा को ही चुना गया
लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर अर्टिगा इलेक्ट्रिक लॉन्च होती है, तो इसके डाइमेंशंस में बदलाव किया जा सकता है. ताकि बैटरी पैक के लिए जगह बनाई जा सके. साथ ही कंपनी गाड़ी का नाम electric ertiga की बजाए, MPV भी रख सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, सुजुकी ने इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए दो गाड़ियों को सेलेक्ट किया था. जिसमें एक अर्टिगा थी और एक सियाज. सियाज की बजाए अर्टिगा का इसलिए भी चुना गया है, क्योंकि सिडान के डिजाइन में कंपनी को बड़े बदलाव करने पड़ते.

The all-electric MPV from Suzuki could be based on the Maruti Suzuki Ertiga

टोयोटा को बेची जा सकती है
आपको बता दें कि भारत में सुजुकी और टोयोटा के बीच पार्टनरशिप है और इसके तहत हाल ही में ग्लेंजा भी लॉन्च की गई है. कहा जा रहा है कि नई इलेक्ट्रिक एमपीवी को भी टोयोटा को बेचा जा सकता है. इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर आजकल देश में काफी चर्चा हो रही है और सरकार ने भी बजट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की खरीद पर रिबेट देने की भी बात कही थी. साथ ही बजट में इसपर जीएसटी भी 12 परसेंट से घटाकर 5 परसेंट किए जाने की घोषणा की गई थी.

maruti suzuki ertiga
Loading...

ये भी पढ़ें: एक भी रुपए दिए बिना घर ले जाएं ये स्कूटी, पढ़ें क्या है ऑफर

ये भी पढ़ें: TVS ने लॉन्च की इथेनॉल से चलने वाली देश की पहली बाइक, जानें कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...