मोटरस्पोर्ट्स में ऐश्वर्या ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली भारतीय

मोटरस्पोर्ट्स की दुनिया में भारत की ऐश्वर्या पिस्सी ने देश का नाम रौशन किया है. बेंगलुरु की रहने वाली ऐश्वर्या ने महिला वर्ग में एफआईएम वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:54 PM IST
मोटरस्पोर्ट्स में ऐश्वर्या ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली भारतीय
बेंगलुरु की रहने वाली ऐश्वर्या ने महिला वर्ग में एफआईएम वर्ल्ड कप का खिताब जीता
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:54 PM IST
मोटरस्पोर्ट्स की दुनिया में भारत की ऐश्वर्या पिस्सी ने देश का नाम रोशन किया है. बेंगलुरु की रहने वाली ऐश्वर्या ने महिला वर्ग में एफआईएम वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. इस खिताब को जीतने के साथ ही अब ऐश्वर्या मोटरस्पोर्ट में वर्ल्ड कप जीतने वाली देश की पहली रेसर बन गई हैं. उन्होंने रविवार को हंगरी में चैंपियनशिप के फाइनल राउंड में ये ऐतिहासिक सफलता हासिल की. वह जूनियर वर्ग में भी दूसरे स्थान पर रहीं. ये इवेंट इंटरनेशनल मोटरसाइक्लिंग फेडरेशन ने कंडक्ट कराया था.

ऐश्वर्या ने दुबई में खेले गए पहले राउंड में जीत हासिल की थी. पुर्तगाल में खेले गए अगले राउंड में वह तीसरे स्थान पर रहीं थी. जबकि स्पेन में खेले गए राउंड में वो पांचवें और हंगरी में चौथे स्थान पर रहीं. इन सभी को मिलाकर उन्होंने कुल 65 अंक हासिल किए. उन्होंने ओवरऑल पुर्तगाल की रिता विएरा से चार अंक ज्यादा हासिल किए और खिताब अपने नाम किया. हंगरी में हुए फाइनल राउंड ऐश्वर्या चौथे नंबर पर रही, जिससे उन्हें 13 अंक हासिल हुए, जब कि विएरा तीसरे स्थान पर रहीं थी और उन्हें 16 अंक मिले थे.



अपनी जीत पर ऐश्वर्या ने कहा कि उनकी जिंदगी का सबसे मुश्किल दौर है. लेकिन मुझे अपने ऊपर विश्वास था और मैं छह महीने के बाद बाइक पर वापसी करने को लेकर प्रतिबद्ध थी. वर्ल्ड कप जीतना मेरे लिए बड़ी बात है. यहां मुझे जो अनुभव मिला है अब उससे मैं अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने की कोशिश करूंगी.'
Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 5:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...