लाइव टीवी

Auto Expo: चीन से नहीं आएगा कोई भी दर्शक, जानें कोरोना वायरस से बचने का क्या है प्लान

भाषा
Updated: February 4, 2020, 7:35 PM IST
Auto Expo: चीन से नहीं आएगा कोई भी दर्शक, जानें कोरोना वायरस से बचने का क्या है प्लान
कोरोना वायरस के चलते ऑटो एक्सपो में नहीं शामिल होंगे चीन के दर्शक

चीन से आने वाले सभी लोगों के आने पर रोक लगा दी गई है. अब चीन से कोई भी दर्शक या प्रतिनिधि मंडल 'ऑटो एक्सपो 2020' (Auto Expo 2020) में भाग नहीं लेगा

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2020) में भाग ले रही चीनी कंपनियों ने पुष्टि की है कि प्रदर्शनी के दौरान लगने वाले उनके स्टॉल कंपनी के भारतीय कर्मचारी ही संभालेंगे. घरेलू वाहन विनिर्माता कंपनियों के संगठन सियाम ने मंगलवार को ये जानकारी दी. हर दो साल की अवधि में होने वाला ये ऑटो एक्सपो बुधवार (5 फरवरी, 2020) को मीडिया के लिए खुलेगा. बाद में गुरुवार से आधिकारिक तौर पर आम जनता के लिए खुलेगा. एक्सपो 7 से 12 फरवरी तक खुला रहेगा.

क्या कहना है कि सियाम का
सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल (सियाम) के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा, 'इनमें से कोई भी स्टाल ऐसे लोग नहीं संभालेंगे जो हाल ही में चीन से भारत आए हैं.' उन्होंने कहा, 'इसके अलावा चीन से आने वाले सभी लोगों के आने पर रोक लगा दी गई है. अब चीन से कोई भी दर्शक या प्रतिनिधि मंडल 'ऑटो एक्सपो 2020' में भाग नहीं लेगा.



भारतीय कर्मचाली संभालेंगे स्टॉल
भारत ने सोमवार से चीनी यात्रियों को उपलब्ध ई-वीजा प्रणाली को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है. साथ ही पड़ोसी देशों में रहने वाले विदेशियों के लिए भी ये अस्थाई प्रतिबंध है. इसके अलावा 15 जनवरी के बाद चीन की यात्रा करने वाले किसी भी विदेशी नागरिक के भारत आने की स्थिति को ध्यान में रखकर एक नया परामर्श जारी किया है. वढेरा ने कहा, 'मोटर शो 2020 में भाग लेने वाली सभी कंपनियों ने स्पष्ट किया है कि उनके स्टॉल भारतीय कर्मचारियों या प्रतिनिधियों द्वारा ही संभाले जाएंगे.'

हो चुकी है 400 से ज्यादा लोगों की मौतउन्होंने कहा कि ऑटो एक्सपो को कोरोना वायरस से सीधे कोई खतरा नहीं है. लेकिन आयोजक लोगों को इससे जुड़ी जानकारी के बारे में जागरुक करने और एहतियात के सारे कदम उठा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि चीन से फैलना शुरू हुए कोरोना वायरस से दुनियाभर में 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 7:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर