• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tata Motors के सभी कमर्शियल व्हीकल 1 तारीख से होंगे महंगे, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत

Tata Motors के सभी कमर्शियल व्हीकल 1 तारीख से होंगे महंगे, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत

टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल 1 अक्टूबर से होंगे महंगे.

टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल 1 अक्टूबर से होंगे महंगे.

टाटा मोटर्स की सेल्स टॉप गेयर में है. अगस्त में कंपनी की कुल बिक्री 53 फीसदी बढ़ी है. कंपनी ने अगस्त 2021 में कुल 54,190 गाड़ियां बेची हैं. कंपनी ने अगस्त 2020 में 35,420 गाड़ियों की बिक्री की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी कमर्शियल वाहन बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी कारों के दाम बढ़ाने की तैयारी कर ली है. कंपनी ने 1 अक्टूबर के कमर्शियल वाहनों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. टाटा मोटर्स ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि वाहनों के दाम में 2 फीसदी का इजाफा करेगी. स्टील समेत कई अन्य चीजों के महंगे होने की वजह से लागत बढ़ गई है.

    कंपनी का कहना है कि उसने मैन्युफैक्चरिंग के कई स्तरों पर लागत को कम करके कीमत में बढ़ोतरी कम करने की कोशिश की है. बढ़ती लागत की वजह से कई ऑटोमेकर्स कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम में इजाफा किया है. टाटा मोटर्स ने इसके पहले अगस्त में अपने पैसेंजर वाहनों (passenger vehicles) की कीमतों में बढ़ोतरी कर चुकी है. इसी महीने देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने भी तीसरी बार अपने सभी अन्य मॉडलों के वैरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी कर चुकी है. मारुति सुजुकी ने जनवरी और अप्रैल में कीमतों में कुल मिलाकर करीब 3.5 फीसदी की बढ़ोतरी की थी.

    यह भी पढ़ें: Renault 10 years celebration : अभी खरीदें रेनॉ की कार और पैसे दें 2022 में, जानिए ऑफर

    टाटा मोटर्स की सेल्स टॉप गेयर में है. अगस्त में कंपनी की कुल बिक्री 53 फीसदी बढ़ी है. कंपनी ने अगस्त 2021 में कुल 54,190 गाड़ियां बेची हैं. कंपनी ने अगस्त 2020 में 35,420 गाड़ियों की बिक्री की थी. वहीं कमर्शियल वाहनों की बिक्री अगस्त महीने में 66 फीसदी बढ़ी है. कंपनी ने अगस्त 2021 में 29781 कमर्शियल वाहन बेचे हैं. जबकि अगस्त 2021 में यह बिक्री 17,889 यूनिट रही है.

    यह भी पढ़ें: Skoda Kushaq की 10 हजार यूनिट बुक हुई, एसयूवी के ये फीचर्स लोगों को आए पसंद, जानिए सबकुछ

    ऑटो कंपनी ने बताया कि घरेलू बाजार (domestic market) में उसकी यात्री वाहनों की बिक्री अगस्त में 28,018 रही, जो पिछले साल के इसी महीने में 18,583 रही थी. अगस्त 2020 के मुकाबले अगस्त 2021 में कंपनी की बिक्री में संख्या के लिहाज से 51 फीसदी का इजाफा हुआ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज