लाइव टीवी

Kia Seltos का जलवा बरकरार, टॉप 5 में हुई एंट्री, जानें क्या है सफलता का राज

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 7:45 PM IST
Kia Seltos का जलवा बरकरार, टॉप 5 में हुई एंट्री, जानें क्या है सफलता का राज
किआ सेल्टॉस का शानदार प्रदर्शन जारी

सेल्टॉस की इस शानदार बिक्री के पीछे उसका एग्रेसिव प्राइस टैग एक बड़ी वजह है. कंपनी ने इस कार को 9.69 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 7:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: एक और जहां ज्यादातर कार कंपनियों की गाड़ियों की बिक्री पिछले कुछ महीनों में लगातार गिरी है. वहीं किआ (KIA) का परफॉर्मेंस बेहद शानदार रहा है. किआ की सेल्टॉस को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है. इस कार की सफलता की बदौलत ही अब किआ मोटर्स मार्केट शेयर के मामले में टॉप 5 कार कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो गई है. उसने अक्टूबर में होंडा और टोयोटा जैसी प्रमुख कार कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. किआ ने ये मुकाम ऐसे समय में हासिल किया है, जब ऑटो सेक्टर में पिछले 11 महीनों से मंदी जारी है.

मिल चुकी हैं 60 हजार से ज्यादा बुकिंग्स
अक्टूबर महीने में कोरिया की कार निर्माता कंपनी किया ने सेल्टोस की 12,800 यूनिट्स कारें बेचीं, जो कि सितंबर महीने की तुलना में काफी ज्यादा थीं. इसी के साथ उसका मार्केट शेयर 4.52 फीसदी हो गया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि किआ का बेहतर प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा. इसकी अहम वजह ये है कि कंपनी को सेल्टॉस की 60 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं.



क्यों है सेल्टॉस की इतनी डिमांड
सेल्टॉस की इस शानदार बिक्री के पीछे उसका एग्रेसिव प्राइस टैग एक बड़ी वजह है. कंपनी ने इस कार को 9.69 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है और इस प्राइस रेंज में इतने फीचर्स किसी और कार में फिलहाल तो नहीं है. KIA Seltos में पैसेंजर्स की सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है और जिसके चलते इसके केबिन में छह एयरबैग्स दिए गए हैं. कार में 8 इंच का हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, पुश बटन और Wifi जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. किआ सेल्टॉस ग्राहकों को तीन गियरबॉक्स ऑप्शन ऑफर करती है. इसमें आपको 7-स्पीड DCT, IVT के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है.


Loading...

रेनॉ ने होंडा को छोड़ा पीछे
किआ के साथ-साथ एमजी मोटर्स के लिए अक्टूबर का महीना शानदार रहा है. एमजी ने अक्टूबर में 3,500 से ज्यादा हेक्टर की बिक्री की है. इसी के साथ एमजी का मार्केट शेयर 1.24 फीसदी हो गया है. अक्टूबर में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी का मार्केट शेयर भी बढ़ा है. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि फ्रांस की कार कंपनी रेनॉ ने होंडा को पीछे छोड़ दिया है. रेनॉ के लिए ट्राइबर और क्विड फेसलिफ्ट फायदेमंद साबित हो रही हैं. कंपनी का अक्टूबर में मार्केट शेयर 4.04 फीसदी रहा है. जो कि पिछले साल यानी अक्टूबर, 2018 में 2.51 फीसदी था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 7:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...