लाइव टीवी

लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए महिंद्रा ने खोलीं 10 रसोई, दे रहे मुफ्त में खाना

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 4:47 PM IST
लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए महिंद्रा ने खोलीं 10 रसोई, दे रहे मुफ्त में खाना
महिंद्रा ने खोली 10 रसोई

लॉकडाउन के बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप ने अलग-अलग जगहों पर 10 किचन स्थापित किए हैं और वहां जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के चलते देश में गरीबों और रोज कमा कर खाने वाले लोगों को काफी परेशान हो रही है. प्रवासी कामगार अपने घर जाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और संसाधनों की कमी के कारण भूखे रहने के लिए मजबूर हैं. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में सरकार के साथ कई कंपनियां और एनजीओ भी मिलकर काम कर रहे हैं. इसी बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप (Mahindra and Mahindra) ने अलग-अलग जगहों पर 10 किचन स्थापित किए हैं और वहां जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है.

50 हजार खाना जरूरतमंदों को सप्लाई
महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन के गोयनका ने ट्वीट कर बताया कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के कॉल पर महिंद्रा ने 10 स्थानों पर अपनी रसोई खोली है. हम इस हफ्ते 50,000 भोजन और 10,000 जरूरतमंद लोगों को राशन को उपलब्ध करवा चुके हैं. एक रसोई से एक दिन में 10,000 लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया जा सकती है.

ये भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को किया सावधान! किए ये काम तो खाली हो जाएगा आपका बैंक खाता






आनंद महिंद्रा ने की वेंटिलेटर्स बनाने की पेशकश
बता दें कि पिछले महीने म​हिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए वेंटिलेटर्स बनाने से लेकर सैलरी तक देने का फैसला लिया है. महिंद्रा ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में लॉकडाउन करने से बढ़त मामलों में कमी आएगी और मेडिकल सुविधाओं पर भी बोझ कम होगा. हालांकि, हमारे जरूरी है कि हम कुछ टेम्पररी हॉस्पिटल्स खोलें और वेंटिलेटर्स की व्यवस्था करें.

ये भी पढ़ें:- PM-किसान सम्मान निधि स्कीम: किसानों को खेती के लिए मिली ₹62 हजार करोड़ की मदद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 3:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading