Home /News /auto /

anand mahindra thanks to narendra modi for using made in india mahindra thar for gujarat road show

Mahindra Thar के लिए आनंद महिंद्रा ने किया PM Modi को धन्यवाद, जानें क्या है वजह?

PM Modi रोड शो के दौरान महिंद्रा थार पर सवार थे.

PM Modi रोड शो के दौरान महिंद्रा थार पर सवार थे.

गुजरात में रोड शो के दौरान महिंद्रा थार का इस्तेमाल करने पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है.

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में हाल ही में मिली भाजपा की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ((Prime Minister Narendra Modi)) ने अपने गृह राज्य गुजरात दौरा किया. इस दौरान मोदी ने यहां रोड शो किया था. इस रोड शो की सबसे खास बात यह थी कि इस दौरान मोदी ने मर्सिडीज बेंज और रेंज रोवर जैसी महंगी गाड़ियों को छोड़कर भारत में बनी महिंद्रा थार (Mahindra Thar) से 9 किमी. लंबा रोड शो किया.

अब रोड शो के लिए महिंद्रा थार का इस्तेमाल करने पर महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के प्रमुख आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है. आनंद महिंद्रा ने ट्विट करते हुए लिखा- धन्यवाद प्रधान मंत्री @narendramodiजी, विजय परेड के लिए भारत में निर्मित वाहन से बेहतर कुछ नहीं है.

ये भी पढ़ें- देश की पहली हाईड्रोजन कार Toyota Mirai लॉन्च, अब पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म

ओपन मॉडल में सवार थे मोदी
बता दें कि रोड शो के दौरान मोदी महिंद्रा की ऑफ रोड एसयूवी थार में सवार थे, जो थार का ओपन मॉडल है. टोयोटा फॉर्च्यूनर ब्लैक एडिशन समेत कई महंगी कारें मोदी के आगे-पीछे चल रही थीं. तो आइए जानते हैं कि ऐसा क्या खास है इस थार में, जिसे प्रधानमंत्री ने अपने रोड शो के लिए चुना.

पॉपुलर एसयूवी है थार
भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित महिंद्रा थार देश में काफी पॉपुलर है. इसे अपने स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन के लिए काफी पसंद किया जाता है. इस सेकंड जेनरेशन थार में 18 इंच के अलॉय व्हील लगे हैं, जो इसे हर तरह के रास्तों पर चलने के लिए उपयुक्त बनाते हैं. यह एसयूवी डीजल और पेट्रोल दोनों विकल्पों में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर टूरिंग बाइक, कीमत सिर्फ 1.30 लाख रुपये से शुरू, देखें डिटेल्स

काफी पावरफुल है एसयूवी
यह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है. यह 150 PS की अधिकतम पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है. वहीं डीजल इंजन 130 PS की अधिकतम पावर और 300 Nm की पीक टॉर्क तक जा सकता है. महिंद्रा कंपनी थार के 5 डोर मॉडल को 2022 तक लॉन्च करने की योजना भी बना रही है.

ये हैं इसकी फीचर्स
इसके फीचर्स की बात करें तो थार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. ये एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ आता है. बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमें रूफ माउंटेड स्पीकर्स दिए हैं. इसमें MID यूनिट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. थार में सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग्स दिए गए हैं. थार की शुरुआती कीमत 13,17,779 (एक्स-शोरूम) है.

Tags: Anand mahindra, Auto News, Car Bike News, Mahindra and mahindra, Mahindra Thar, Narendra modi, SUV

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर