एप्पल के सीईओ ने बताया कैसी होगी उनकी पहली Electric Car, टेस्ला को मिलेगी कड़ी टक्कर

एप्पल की पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 में लॉन्च होने की संभावना है.

एप्पल की पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 में लॉन्च होने की संभावना है.

एप्पल इसके लिए Lidar सेंसर्स का इस्तेमाल करेगा जिससे आपको सड़क का 3D व्यू मिलेगा. साल 2017 में एप्पल सीईओ टिम कुक ने एप्पल के ऑटोनमस ड्राइविंग सॉफ्टवेयर के बारे में बात की थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल बहुत जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना बना रही है. एप्पल के सीईओ टिम कुक ने बताया कि, एप्पल की कार बहुत खास होगी. जो कि एलन मस्क की कार टेस्ला को कड़ी टक्कर देगी. वहीं मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि, एप्पल 2024 में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है. इससे पहले जानते है कि एप्पल की कार टेस्ला से कैसे बेहतर होगी.

एप्पल की कार में होगी ये खासियत - एप्पल की पहली इलेक्ट्रिक कार में दमदार बैटरी होगी. जो नेक्स्ट जनरेशन की बैटरी होगी. जानकारों का मानना है कि, एप्पल मोनो सेल पर काम कर रही है. जिसे वह अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार में यूज करेगी. बता दें इस समय टेस्ला अपनी कारों में लिथियम आयन बैटरी का यूज करती है. जो फास्ट चार्ज तो होती है साथ ही इनकी रेंज भी ज्यादा होती है. ऐसे में नेक्स्ट जनरेशन मोनो सेल काफी दमदार होगा.

यह भी पढ़ें: Tata Motors ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे जानकर हो जाएंगे आप खुश, यहां देखे सबकुछ

एप्पल की कार में होंगे ये फीचर्स - एप्पल इसके लिए Lidar सेंसर्स का इस्तेमाल करेगा जिससे आपको सड़क का 3D व्यू मिलेगा. साल 2017 में एप्पल सीईओ टिम कुक ने एप्पल के ऑटोनमस ड्राइविंग सॉफ्टवेयर के बारे में बात की थी. ये एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसे मदर ऑफ ऑल AI प्रोजेक्ट्स कहा जा रहा है.
यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड की बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 हुई महंगी, जानिए क्या है नई कीमत

टेस्ला की ये कार है इस समय बाजार में - टेस्ला की इस समय 4 इलेक्ट्रिक कार है. जिसमें मॉडल S, मॉडल 3, मॉडल X 7 और मॉडल Y कार है. इन सभी कारों की रेंज अलग-अलग है. वहीं टेस्ला जल्द ही भारत में मॉडल 3 को लॉन्च करने की योजना बना रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज