एप्पल की बिना ड्राइवर फर्राटा भरने वाली कार हुंडई के EV प्लेटफॉर्म पर बनेगी, MG और PAS करेंगे सहयोग

एप्पल हुंडई के साथ मिलकर बनाएगी इलेक्ट्रिक कार.

Apple हुंडई, जी एम और PSA के सहयोग से सेल्फ-ड्राइविंग हार्ड वेयर और सॉफ्टवेयर और इलेक्ट्रिक कारों का विकास करेगी. एप्पल 2025 तक अपनी पहली कार बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आई फोन बनाने वाली कंपनी एप्पल बहुत जल्द बिना ड्राइवर फर्राटा भरने वाली कार बनाने वाली है. इसके लिए एप्पल ने हुंडई के साथ करार किया है और इस कार को बनाने में जनरल मोर्ट्स और PSA ग्रुप एप्पल का सहयोग करेंगे. 

    एप्पल कंपनी के अधिकारी के अनुसार कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार और बिना ड्राइवर के चलने वाली कार के विकास के लिए हुंडई, जी एम और पी एसए ग्रुप के साथ समझौता किया है. उन्होंने बताया कि, इस समझौते की वजह से एप्पल कम समय में एक बेहतर कार बाजार में लॉन्च कर सकेगी.

    यह भी पढ़ें: New Tata Safari की बुकिंग शुरू, केवल इतने रुपये देकर कराए बुक, जानें कब शुरू होगी डिलीवरी

    2025 में लॉन्च होगी एप्पल की पहली कार- एप्पल कंपनी के अधिकारी Kuo के अनुसार कंपनी हुंडई, जी एम और PSA के सहयोग से सेल्फ-ड्राइविंग हार्ड वेयर और सॉफ्टवेयर और इलेक्ट्रिक कारों का विकास करेगी. उन्होंने बताया कि एप्पल 2025 तक अपनी पहली कार बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है.

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज कराने पर पेट्रोल के मुकाबले कितने रुपये लगेंगे? यहां देखें लिस्ट

    हुंडई ने अनवीलड किया E-GMP व्हीकल- हुंडई ने बीते दिसंबर में E-GMP व्हीकल अनवीलड किया था. इस व्हीकल में कंपनी ने दो इलेक्ट्रिक मोटर और 5 लिंक रियर suspension का यूज किया है. वहीं हुंडई ने इस व्हीकल में सेल बैटरी का यूज किया है जो सिंगल चार्ज में 310 मील की बैकअप देती है और केवल 18 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.