Home /News /auto /

ather 450x electric scooter get updates work is going on to add new features dnsh

एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में होंगे बदलाव, नए फीचर्स जोड़ने पर चल रहा है काम

एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में होंगे बदलाव

एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में होंगे बदलाव

बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपडेट कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक इलेक्ट्रिक स्कूटर के साइज में भी बदलाव किए जाने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं.

नई दिल्ली. एथर एनर्जी वर्तमान में अपडेटेड 2022 एथर 450X प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है. इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी मार्केट में मौजूद अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर 450Xके बैटरी साइज में बदलाव कर रही है. इसके अलावा स्कूटर के साइज में भी बदलाव किया जाएगा.

बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप द्वारा यह कदम उठाने की पहले से ही उम्मीद की जा रही थी, क्योंकि टीवीएस आईक्यूब जैसे प्रतियोगियों को हाल ही में अपडेट किया गया है और ओला एस 1 प्रो जैसे वाहन अपडेट होने के बाद बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

स्कूटर के डायमेंशन में भी होंगे बदलाव
रिपोर्ट के मुताबिक एथर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के डायमेंशन में भी कुछ बदलाव कर सकता है इसके व्हीलबेस 9mm बढ़ाया जा सकता है, जिसके बाद ये 1296mm का हो जाएगा. ई-स्कूटर की मौजूदा हाइट 1103mm है, जिसे बढ़ाकर 1114mm किया जाएगा. एथर 450X को जनवरी 2020 में वापस लॉन्च किया गया था और यह पुराने एथर 450 प्लस का इवोल्व वर्जन है.

यह भी पढ़ें- लॉन्चिंग से पहले मारुति ब्रेजा LXI का वीडियो लीक, नहीं मिलेंगे कई फीचर्स

एथर 450X की कीमत
भारत में एथर 450X की कीमत 1.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम बेंगलुरु) से शुरू होती है और वाहन 116 किमी रेंज, 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड, एलईडी लाइटिंग और टचस्क्रीन-आधारित एमआईडी प्रदान करता है. एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में मौजूदा 2.9kWh की जगह 3.66kWh के बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है. स्कूटर पांच राइडिंग मोड्स, Warp, Sport, Ride, Eco और SmartEco मोड में उपलब्ध होगी.

अधिकतम पावर आउटपुट 6.4kW
Warp मोड में अधिकतम पावर आउटपुट 6.4kW होगा. इसी तरह स्पोर्ट मोड के लिए, पीक पावर आउटपुट 5.8kW पर रेट किया जाएगा, जबकि नॉमिनल पावर आउटपुट 3.1kW पर रहेगा. आदर्श परिस्थितियों में अधिकतम ARAI-certified Range, 146 किमी होगी. रियल वर्ल्ड की रेंज अलग होगी और संभवतः आंकड़े से कम होगी.

यह भी पढ़ें- क्या खरीदने वाले हैं नई कार? जुलाई में लॉन्च होंगी 5 शानदार कारें, देखें डिटेल्स

कॉस्मेटिक अपडेट मिलने की उम्मीद
अधिकांश अन्य फेसलिफ्ट के विपरीत एथर 450x लंबाई, व्हीलबेस और ऊंचाई में 25 मिमी, 9 मिमी और 11 मिमी बढ़ेगा. यह एर्गोनॉमिक्स और एथर 450X की राइडिंग और हैंडलिंग को प्रभावित कर सकता है. 2022 एथर 450X को एक फ्रेश फीचर लिस्ट के साथ-साथ कॉस्मेटिक अपडेट मिलने की भी उम्मीद है. वहीं, प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर के आगामी वेरिएंट को अधिक व्यापक अपडेट प्राप्त हो सकते हैं.

Tags: Auto News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर