• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Audi ने भारत में लॉन्च की दो इलेक्ट्रिक कार, 3.3 सेकेंड में पकड़ लेती हैं 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार

Audi ने भारत में लॉन्च की दो इलेक्ट्रिक कार, 3.3 सेकेंड में पकड़ लेती हैं 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार

आरएस ई-ट्रॉन जीटी (फोटो क्रेडिट- मानव सिन्हा/News18.com)

आरएस ई-ट्रॉन जीटी (फोटो क्रेडिट- मानव सिन्हा/News18.com)

ऑडी ने अपनी दो इलेक्ट्रिक 'सुपरकारों' ई-ट्रॉन जीटी (Audi e-tron GT) और आरएस ई-ट्रॉन जीटी (Audi RS e-tron GT) को भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा की है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने बिजली से चलने वाली गाड़ियों के प्रति बढ़ती रुचि के बीच बुधवार को अपनी दो इलेक्ट्रिक ‘सुपरकारों’ ई-ट्रॉन जीटी (Audi e-tron GT) और आरएस ई-ट्रॉन जीटी (Audi RS e-tron GT) को भारतीय बाजार में उतारने की घोषणा की.

    कंपनी ने अनुसार ई-ट्रॉन जीटी एडिशन की कीमत 1.79 करोड़ रुपये और आरएस ई-ट्रॉन जीटी एडिशन की कीमत 2.04 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है. खास बात यह है कि यह दोनों गाड़ियां 5 से 80 फीसदी तक केवल 22 मिनट में चार्ज हो सकती है.

    Audi RS e-tron GT महज 3.3 सेकेंड में पकड़ लेती हैं 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार
    ऑडी ने बताया कि ई-ट्रॉन जीटी 390 किलोवाट की बैटरी से लैस हैं और 4.1 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है, जबकि 475 किलोवाट की क्षमता के साथ आने वाली आरएस ई-ट्रॉन जीटी मात्र 3.3 सेकंड में इतनी ही गति हासिल कर सकती है.

    एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक चल सकती है Audi RS e-tron GT
    कंपनी ने कहा कि एक बार पूरी बैटरी चार्ज करने के बाद ई-ट्रॉन जीटी 401 से 481 किमी की दूरी तय कर सकती है. वही आरएस ई-ट्रॉन जीटी एक बार चार्ज होने के बाद 388 किमी से 500 किमी तक चल सकती है.

    ये भी पढ़ें- Ola के बाद अब भारतीय कंपनी Detel ने लॉन्‍च की ई-बाइक, कई पेट्रोल बाइक से भी कम है कीमत, चेक करें डिटेल्‍स

    इस अवसर पर ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह दिन हमारे लिए मील का पत्थर है क्योंकि हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार पेश कर रहे हैं. जुलाई 2021 के बाद से यह हमारा चौथा और पांचवां इलेक्ट्रिक वाहन हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज