BMW के बाद अब ऑडी ने पेश की लग्जरी सेडान, 35 लाख रुपये से भी कम है Q2 SUV की कीमत

Audi Q2. (Image source: Audi)
Audi Q2. (Image source: Audi)

Audi SUV Q2 : लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने Q2 SUV पेश की है. ऑडी की इस कार की कीमत 34.99 लाख रुपये से शुरू होगी. टॉप वैरिएंट की शोरूम कीमत 48.89 लाख रुपये है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 7:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस संकट के असर से निपटने के लिए ऑडी (Audi India) की नजर पहली बार लक्जरी कार खरीदने वाले ग्राहकों पर है. कंपनी ने इसे ध्यान में रखते हुए 34.99 लाख रुपये से शुरू होने वाली SUV Q2 पेश की है. कंपनी आरंभिक श्रेणी के लक्जरी कार बाजार (Luxury Car Market in India) में अपना ग्राहक आधार बढ़ाने पर ध्यान दे रही है.

टॉप वैरिएंट की कीमत
शुक्रवार को पेश यह कार नवंबर के पहले सप्ताह में ग्राहकों तक पहुंच जाएगी. इस कार के सर्वोच्च मॉडल (हाईएंड) की शोरूम कीमत 48.89 लाख रुपये (Audi SUV Q2 Price) है. कंपनी ने महीने की शुरुआत में इसकी बुकिंग शुरू की थी.

यह भी पढ़ें: Hyundai की हैचबैक कारों को पीछे छोड़ भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बनी SUV Creta
ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ‘‘ आरंभिक श्रेणी की लक्जरी कार पेश करने के पीछे हमारी योजना बाजार का विस्तार करना है ताकि हम ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लक्जरी पोर्टफोलियो में ला सके.’’



100 से अधिक Q2 की बुकिंग
ढिल्लों ने कहा, ‘‘ अब तक 100 से अधिक Q2 की बुकिंग हो चुकी है. यह दिखाता है कि बाजार में मांग पहले से मौजूद है. कई ग्राहकों को इस श्रेणी में कार आने का इंतजार था. मेरा निश्चित तौर पर मानना है कि इनमें से अधिकतर ग्राहक पहली बार लक्जरी कार खरीद रहे हैं. तो ना सिर्फ कंपनी के मौजूदा ग्राहक बल्कि नए ग्राहक भी इस कार को खरीदेंगे.’’

यह भी पढ़ें:  लॉन्च हुई BMW 2-Series Gran Coupe, बेहद दमदार है लुक और स्पेसिफिकेशंस

क्यू2 में कंपनी दो लीटर का पेट्रोल इंजन देगी. यह ऑडी की पेटेंट प्रौद्योगिकी ‘क्वाट्रो’ पर आधारित होगा. यह प्रौद्योगिकी हर पहिये को उसकी जरूरत के हिसाब की शक्ति प्रदान करती है जिससे ड्राइविंग में बेहतर पकड़ मिलती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज