Audi RS-Q8 का टीजर हुआ जारी! जल्द करेगी भारत में एंट्री, सिर्फ 3.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100km की स्पीड

Audi RS-Q8 का टीजर हुआ जारी! जल्द करेगी भारत में एंट्री, सिर्फ 3.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100km की स्पीड
Audi RS-Q8 का टीजर हुआ जारी

लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi इंडिया अपनी एसयूवी Audi RS-Q8 को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है. लेकिन इससे पहले कंपनी ने इस कार को टीजर जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 5:54 AM IST
  • Share this:
लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi इंडिया इस साल की शुरुआत में भारत में Q8 फ्लैगशिप SUV लॉन्च करने के बाद, Audi RS-Q8 को जल्द ही भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. लेकिन इससे पहले कंपनी ने इस कार को टीजर जारी किया है. इस टीजर वीडियो के जारी होने से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इस कार को जल्द ही भारतीय बाजार में उतारने वाली है. आपको बता दें कि ऑडी आरएस क्यू8 कंपनी की क्यू8 एसयूवी का ही परफॉर्मेंस वर्जन है.

Audi Q8 कि कीमत 1.33 करोड़ रुपये- भारत में अपनी नई RS7 स्पोर्टबैक को लॉन्च करते समय ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने इस बात की पुष्टि की थी कि सिर्फ RS7 स्पोर्टबैक ही भारत में लॉन्च होने वाली एकलौती RS परफॉर्मेंस कार नहीं होगी. आपको बता दें कि ऑडी क्यू8 अब तक की सबसे तेज एसयूवी है और नर्बर्ग्रिंग, जर्मनी ट्रैक पर इस कार का लैप टाइमिंग 7 मिनट और 42.2 सेकेंड बताया गया है. Audi Q8 को भारत में (1.33 करोड़ रुपये-एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया.


Audi RS-Q8  सिर्फ 3.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी की पकड़ेगी रफ्तार- Audi RS-Q8 में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 600 बीएचपी की पॉवर और 800 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान जनरेट करता है. इस इंजन की पॉवर को एक 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के जरिए इसके चारों पहियों को भेजी जाती है. इस कार में कंपनी ने अपनी सिग्नेचर क्वॉट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम का इस्तेमाल किया है. कंपनी का दावा है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ 3.8 सेकेंड में ही हासिल कर लेती है. कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर को रेगुलर मॉडल से अलग करने के लिए कुछ बदलाव किए हैं.



ये भी पढ़ें : गाड़ी चलाते समय इन बातों का नहीं रखा ख्याल, तो भरना होगा दोगुना जुर्माना- नए नियम हुए लागू

RS Q8 के अंदर सात ड्राइव मोड हैं.  एग्रेसिव फ्रंट फेशिया, नई सिंगल-फ्रेम ग्रिल, नए डिजाइन के फ्रंट और रियर बंपर, इंटीग्रेटेड डिफ्यूजर और आरएस-स्पेक स्पॉइलर का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने इसके अंदर स्पोर्ट सीट्स, आरएस-स्पेक फ्लैट बॉटम स्टियरिंग व्हील दिया है. इस SUV की कीमत 2 करोड़ के आस-पास होने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading