Home /News /auto /

Audi Q5 Facelift SUV का मेड इन इंडिया के तहत इस शहर में होगा प्रोडक्शन, जानिए कब होगी लॉन्च

Audi Q5 Facelift SUV का मेड इन इंडिया के तहत इस शहर में होगा प्रोडक्शन, जानिए कब होगी लॉन्च

Audi Q5 एसयूवी का प्रोडक्शन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में होगाण्

Audi Q5 एसयूवी का प्रोडक्शन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में होगाण्

Audi Q5 Facelift SUV की कीमत की बात की जाए तो यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 55 लाख रुपये हो सकती है. 2022 ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट कार लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट, बीएमडब्ल्यू एक्स3 और मर्सिडीज-बेंज जीएलसी के टक्कर की होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑडी कंपनी ने भारत के औरंगाबाद शहर में अपने प्रोडक्शन प्लांट पर अपडेटेड क्यू5 एसयूवी की स्थानीय असेम्ब्लिंग शुरू की है. पिछले साल अपने डीजल वेरिएंट को छोड़ने के बाद, फेसलिफ़्टेड Q5 आने वाले हफ्तों में संशोधित स्टाइल और एकमात्र पेट्रोल इंजन के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है. अनुमान लगाया जा रह है कि 2022 की ऑडी Q5 फेसलिफ्ट नवंबर 2021 में लॉन्च की जाएगी. ऑडी ने इस अपडेटेड मॉडल को जून 2020 में विश्वस्तर के बाजारों में पेश किया था. यह एसयूवी फीचर-लोडेड केबिन, अपडेटेड स्टाइल, और अपडेटेड BSVI- कंप्लेंट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है.

    क्या होगी एसयूवी की कीमत? – अगर इस एसयूवी की कीमत की बात की जाए तो यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 55 लाख रुपये हो सकती है. 2022 ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट कार लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट, बीएमडब्ल्यू एक्स3 और मर्सिडीज-बेंज जीएलसी के टक्कर की होगी.

    यह भी पढ़ें: Tata Punch SUV को ग्लोबल NCAP क्रैश रेटिंग में मिले 5 स्टार, जानिए सबकुछ

    क्या है कार के नए फीचर्स? – इस एसयूवी स्टाइल में बदलाव किये गए है, इस नयी Q5 में हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ अधिक प्रमुख और बड़े फ्रंट ग्रिल है, इसमें नए एलईडी हेडलैम्प्स, अपडेटेड बम्पर, और फ्रंट एंड पर ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट का संयोजन दिया गया है. अन्य डिज़ाइन परिवर्तनों की बात करें तो इस एसयूवी में नए स्टाइल वाले अलॉय व्हील्स, बड़े साइड इंटेक, डिजिटल OLED तकनीक और नई टेल-लाइट भी शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: 2022 KTM RC 125 और RC 200 बाइक इंडिया में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत है सिर्फ 1.82 लाख रुपये, जानिए फीचर्स
    कंपनी ने कार के केबिन के अंदर बहुत कम बदलाव किए हैं. कार में सेंट्रल कंसोल के ऊपर एकदम नया MMI इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो 10.1 इंच का है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और Amazon Alexa इंटीग्रेशन के साथ आता है. इसमें ग्राहकों को एक अपडेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल सिस्टम भी मिलेगा. 2022 ऑडी क्यू5 में आपको ट्रिपल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, और क्रूज कंट्रोल जैसे आधुनिक स्टाइल भी देखने को मिलेगी.

    Tags: Audi A3, Auto, Auto News, Autofocus, SUV

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर