Audi ने पेश की दो इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 488km, देगी 250km प्रति घंटे की टॉप स्पीड

Audi की दो नई इलेक्ट्रिक सेडान कार

Audi की दो नई इलेक्ट्रिक सेडान कार

Audi ने पेश की दो इलेक्ट्रिक कार e-Tron GT और RS e-Tron GT. आरएस ई-ट्रॉन जीटी मात्र 3.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है और 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 1:22 PM IST
  • Share this:
जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कपंनी ऑडी (Audi) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक सेडान कार के दो नए मॉडल को पेश कर दिया है. जिसमें e-Tron GT और RS e-Tron GT शामिल है. ऑडी ई-ट्रॉन जीटी (GT) और आरएस ई-ट्रॉन जीटी (GT) ऑल-इलेक्ट्रिक फोर-डोर कूप हैं जिन्हें Porsche Taycan और टेस्ला मॉडल S के लिए डिज़ाइन किया गया है. इनमें हाई टेक फीचर्स वाला शानदार केबिन है. इन दोनों वेरिएंट्स में दमदार बैटरी पैक दिए गए हैं, जिस कारण ये कारें अधिक रेंज देती है. दोनों नई ऑल-इलेक्ट्रिक ऑडी कारें इस साल कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी.

डिज़ाइन एंड फीचर्स

डिजाइन लगभग ई-ट्रॉन जीटी प्रोटोटाइप के समान है और फीचर्स सिग्नेचर ऑडी स्टाइलिंग एलीमेंट्स, जैसे हैडलैम्प्स में LED DRLs, LED टेल लैम्प डीटेलिंग और अपफ्रंट में वाइड ग्रिल, को कैरी करती हैं.

सिंगल चार्ज में चलेगी
488km ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी दोनों कारों में 85Kwh की लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ दो स्थायी रूप से सिंक्रोनस मोटर का प्रयोग किया गया है. जो सामने और पीछे के एक्सल पर दी गई हैं. इसके साथ ही इन इलेक्ट्रिक कारों में इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी शामिल है. ड्राइविंग रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 488km से 471km तक की ड्राइविंग रेंज देगी.

ये भी पढ़ें: भारत की सड़कों पर जल्द धमाल मचाएगी Renault Kiger, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स

RS e-Tron GT देगी 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड



ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी में अधिकतम 598bhp का पावर आउटपुट (646bhp में बूस्ट मोड) और 830Nm का पीक टॉर्क है. आरएस ई-ट्रॉन जीटी 3.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा करता है और 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे सकता है.

e-Tron GT

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी में 476bhp का पावर आउटपुट है और लॉन्च कंट्रोल के साथ बूस्ट मोड में आपको 2.5 सेकंड के लिए 530bhp तक मिलता है. पीक टॉर्क आउटपुट 630Nm (640Nm इन बूस्ट मोड) पर है. ई-ट्रॉन जीटी 4.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे करता है और इसकी टॉप स्पीड 245 किमी प्रति घंटा है. ऑडी का दावा है कि ई-ट्रॉन जीटी को केवल 5min में 100km रेंज और केवल 22min 30sec में 5 से 80 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज