Home /News /auto /

मार्केट में खूब धमाल मचाएगी Renault Austral SUV, ऑस्ट्रल का टीजर जारी

मार्केट में खूब धमाल मचाएगी Renault Austral SUV, ऑस्ट्रल का टीजर जारी

रेनॉल्ट अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Austral लॉन्च करने जा रही है.

रेनॉल्ट अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Austral लॉन्च करने जा रही है.

रेनो ब्रांड की ‘ऑस्ट्रल’ नाम लैटिन शब्द Australis से लिया गया है. यह एसयूवी ब्रांड के द्वारा डेवलप नए कॉम्पैक्ट SUV फैमिली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. टेक्नॉलजी की बात करें तो इसमें इनोवेटिव कनेक्टेड टेक्नोलॉजी और इको-ड्राइविंग पलेजर जैसी टेक्नॉलजी की पेशकश की गई है. इस एसयूवी की लंबाई 4.51 मीटर है, जिसका अर्थ है कि स्पेस के लिहाज से ये एसयूवी काफी अच्छी है. इसमें 5 लोगों के लिए एक स्पेसियस और कमफर्टेबल स्पेस मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

    Renault Austral News: ऑटोमेकर कंपनी रेनॉल्ट अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Austral लॉन्च करने जा रही है. Renault ने इस बात का खुलासा किया है कि उसकी नई एसयूवी को पलेनसिया की फैक्ट्री में तैयार किया जाएगा.

    रेनॉल्ट ने अपनी नई एसयूवी ऑस्ट्रल का निर्माण मुख्य रूप से यूरोपीय बाजारों के लिए कराया है. फिलहाल यह नहीं कहा जा सकता कि नई एसयूवी भारतीय बाजार में कब आएगी. कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट के पास भारत में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट से संबंधित अभी कोई ऑफर नहीं है.

    कंपनी ने जारी किया टीज़र
    फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने एक टीजर शेयर किया जिसमें एक नोट भी था “यह नया मॉडल मेगन ई-टेक इलेक्ट्रिक मॉडल और अरकाना के बाद सी-सेगमेंट में अपनी स्थिति को एक बार फिर से मजबूत करता है.” ऐसी संभावना जताई जा रही है कि रेनॉल्ट ऑस्ट्रल की वैश्विक शुरुआत करने और यूरोपीय बाजार में लॉन्च अगले साल की दूसरी छमाही में होगा.

    नई Volkswagen Tiguan लॉन्च, जानें कार की कीमत और फीचर्स

    क्यों खास है ऑस्ट्रल
    आपको बता दें कि रेनो ब्रांड की ‘ऑस्ट्रल’ नाम लैटिन शब्द Australis से लिया गया है. यह एसयूवी ब्रांड के द्वारा डेवलप नए कॉम्पैक्ट SUV फैमिली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. टेक्नॉलजी की बात करें तो इसमें इनोवेटिव कनेक्टेड टेक्नोलॉजी और इको-ड्राइविंग पलेजर जैसी टेक्नॉलजी की पेशकश की गई है. इस एसयूवी की लंबाई 4.51 मीटर है, जिसका अर्थ है कि स्पेस के लिहाज से ये एसयूवी काफी अच्छी है. इसमें 5 लोगों के लिए एक स्पेसियस और कमफर्टेबल स्पेस मिलेगा.

    इंतजार हुआ खत्म, इस दिन से शुरू होगी Ola E-Scooter की डिलीवरी

    संभावित स्पेसिफिकेशंस
    रेनॉल्ट ने हाइब्रिड टेक्नॉलजी का उपयोग लगभग सभी प्रॉडक्ट्स में किया है और यही तकनीक लेकर कंपनी आगे बढ़ रही है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस एसयूवी में सेल्फ-चार्जिंग और प्लग-इन हाइब्रिड फॉर्म में अवैलेबल छोटा सा कैप्चर क्रॉसओवर भी है. ऑस्ट्रल को भी कंपनी इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन के साथ पेश कर सकती है. इसमें ई-टेक हाइब्रिड और ई-टेक प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प रेनॉल्ट स्टेबल से उपलब्ध हो सकता हैं. ई-टेक प्लग-इन हाइब्रिड 30 मील की इलेक्ट्रिक रेंज भी पेश कर सकता है.

    Renault की कारों पर मिल रहा है शानदार ऑफर
    रेनॉल्ट इंडिया अपने सभी मॉडल रेंज पर कई तरह के डिस्काउंट और ऑफर दे रही है. इन ऑफर्स में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, कॉर्पोरेट डिस्काउंट और रूरल डिस्काउंट आदि शामिल हैं.

    रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) की शुरूआती कीमत 4.11 लाख रुपये एक्स शोरूम है. इस कार पर 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये तक का एक्सचेंज डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसके अलावा 10,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है. इनसे अलग 5,000 रुपये तक का रूरल डिस्काउंट दिया जा रहा है. साथ ही 2020 के मॉडल्स पर 10,000 रुपये का डिस्काउंट अलग से मिलेगा.

    Tags: Auto News, Renault

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर