अपना शहर चुनें

States

मुंबई में ऑटो और टैक्सी का सफर हुआ महंगा, दिल्ली सहित इन शहरों में हो सकती है बढ़ोतरी

मुंबई में ऑटो-रिक्शा और टैक्सी के किराए में बढ़ोतरी हुई.
मुंबई में ऑटो-रिक्शा और टैक्सी के किराए में बढ़ोतरी हुई.

मुंबई में पिछले 5 साल से ऑटो-रिक्शा और टैक्सी के बेस फेयर में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. लेकिन बीते कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में होने वाली बढ़ोतरी के बाद बेस फेयर में वृद्धि की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 6:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब ऑटो-रिक्शा और टैक्सी से सफर करना महंगा हो गया है. क्योंकि सोमवार से ऑटो-रिक्शा और टैक्सी संघ ने बेस फेयर में 3 रुपये की बढ़ोतरी की है. ऐसे में यदि आप रोज ऑटो-रिक्शा और टैक्सी से सफर करते है. तो आपको अपना सफर पूरा करने के लिए पहले के मुकाबले थोड़ी ज्यादा रकम खर्च करनी होगी.

अब इतने रुपये हुआ बेस फेयर - टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार पहले ऑटो-रिक्शा का बेस फेयर 18 रुपये था. जो बढ़ा कर 21 रुपये कर दिया गया है. वहीं काली-पीली टैक्सियों का बेस फेयर 22 रुपये था जिसे बढ़ा कर 25 रुपये कर दिया गया है. आपको बता दें ये बढ़ोतरी काफी समय बाद की गई है.

यह भी पढ़ें: Royal Enfield Classic 350 : 4,287 रुपये की EMI पर घर लाए रॉयल एनफील्ड बाइक, यहां देखें डिटेल्स



5 साल बाद हुई बेस फेयर में वृद्धि- ऑटो-रिक्शा और टैक्सी चालकों का कहना है कि, उन्होंने पिछले 5 साल से बेस फेयर में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी. लेकिन अब महंगाई की वजह से ऑटो और टैक्सी के मेंटेनेंस के लिए उन्हें बेस फेयर में बढ़ोतरी करनी पड़ी है.
यह भी पढ़ें: भारत में मारुति 800 पाक में मेहरान, जानिए आपकी पंसदीदा काराें के क्या है पाकिस्तान में नाम ..

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद लिया फैसला- मुंबई, थाणे और नवी मुंबई में ऑटो चालकों और टैक्सी चालकों के यूनियनों का कहना है कि, पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद उन्होंने बेस फेयर में बढ़ोतरी की है. आपको बता दें इस समय मुंबई में पेट्रोल 97 रुपये लीटर और डीजल 88 रुपये लीटर की दर से मिल रहा है.

दिल्ली सहित इन शहरों में हो सकती है बढ़ोतरी- इस समय दिल्ली, मुंबई, जयपुर, कोलकाता, चेन्नई, पुणे, गुरुग्राम सहित देश के बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही है. ऐसे में आने वाले दिनों में इन शहरों में भी टैक्सी और ऑटो के किराए में बढ़ोतरी हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज