लाइव टीवी

Hyundai ने लॉन्च की नई प्रीमियम SUV Tucson facelift, नहीं बढ़ाएगी Kona EV के दाम

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 5:48 PM IST
Hyundai ने लॉन्च की नई प्रीमियम SUV Tucson facelift, नहीं बढ़ाएगी Kona EV के दाम
हुंडई टकसन फेसलिफ्ट हुई लॉन्च

हुंडई (hyundai) ने कहा कि नई टक्सन में एडवांस टेक्नॉलजी और डिजाइन है. साथ ही इसका परफॉर्मेंस भी काफी बेहतर है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 5:48 PM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai) ने बुधवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी टक्सन (Tucson) पेश की. नई टक्सन के जरिए अब कंपनी प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है. ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में इस मॉडल को पेश करने के दौरान कपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस. एस. किम ने कहा कि नई टक्सन में एडवांस टेक्नॉलजी और डिजाइन है. साथ ही इसका परफॉर्मेंस भी काफी बेहतर है. कंपनी ने इस कार की मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 18.76 लाख रुपए रखी है.

किम ने कहा कि हुंडई लगातार अपने प्रोडक्ट्स और सर्विसेस को बेहतर बनाने को तत्पर रहती है. वह अपने ग्राहकों की आज की जरूरत के हिसाब से सेगमेंट की सर्वश्रेष्ठ टेक्नॉलजी उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है. कार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगी. PHOTO: Auto Expo 2020-दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश, जानें कीमत और फीचर्स



नहीं बढ़ेंगे इलेक्ट्रिक कार के दाम

बजट में आयातित इलेक्ट्रिक वाहनों पर शुल्क बढ़ाने के प्रस्ताव के बाद कंपनी की इलेक्ट्रिक कार कोना ईवी के दाम बढ़ने की संभावना के बारे में किम ने कहा, 'अभी हम कोना के कुछ कलपुर्जे दक्षिण कोरिया से मंगा रहे हैं. नए बजट प्रस्तावों के मुताबिक आयात शुल्क पांच प्रतिशत बढ़ेगा. हम समझ रहे हैं कि सरकार ‘मेक इन इंडिया’ को आगे बढ़ाने पर जोर दे रही है. इसलिए हम अपने उत्पाद के अधिक से अधिक हिस्से का स्थानीयकरण करेंगे.' किम ने कहा कि कंपनी की कोना ईवी के दाम बढ़ाने की कोई योजना नहीं है. बल्कि हम इसके ज्यादातर हिस्सों को घरेलू स्तर पर ही बनाएंगे ताकि इसके दाम में परिवर्तन ना करना पड़े.



नई कॉन्सेप्ट कारइसके साथ ही एक्सपो 2020 में हुंडई ने Le Fil Rouge (HDC-1) कॉन्सेप्ट कार को​ भी डिसप्ले किया है. हुंडई की इस खास कॉन्सेप्ट कार को देखने के बाद आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी गाड़ियों के नई डिजाइन को कितना बेहतर करने का प्रयास कर रही है. हुंडई ने इस कार की पहल झलक 2018 में जेनेवा मोटर शो में दिखाई थी. भारत में इसे ऑटो एक्सपो 2020 में पहली बार पेश किया गया है. हुंडई की इस Le Fil Rouge (HDC-1) ने अपने स्पोटलाइन डिजाइन की वजह से सभी का ध्यान आनी तरफ खींचा है.

(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 5:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर