लाइव टीवी

आ गई है नई Kia Seltos X-Line, जानें मौजूदा मॉडल से क्या है अलग

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 8:20 PM IST
आ गई है नई Kia Seltos X-Line, जानें मौजूदा मॉडल से क्या है अलग
किआ सेल्टोस एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट

इसमें गनमेटल कलर पेंट के साथ डार्क क्रोम का काफी इस्तेमाल किया गया है. साथ ही कार (Kia Seltos X-Line) के एक्टीरियर को ज्यादा टफ लुक देने के लिए आपको रूफ रेल्स, ऑरेंज एसेंट्स और सिल्वर स्किड प्लेट्स भी नजर आएंगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 8:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लॉस एंजेलिस के ऑटो शो में पिछले साल ग्लोबल डेब्यू करने के बाद आखिरकार Kia Seltos X-Line एडिशन की भारत में पहली झलक ऑटो एक्सपो 2020 में देखने को मिली. एक्सपो 2020 (auto expo 2020) में सेल्टोस एक्स-लाइन का जो मॉडल पेश किया गया है, वो पूरी तरह से भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर उतार गया है. ऐसे में इसमें विदेश में पेश किए गए मॉडल में मिलने वाले फ्रंट बंपर पर रैली लाइट्स, कस्टम अलॉय्ज पर ऑफ-रोड टायर्स जैसी चीजें नहीं मिलेगी. भारत के लिए पेश किया गया सेल्टोस का एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट (Kia Seltos X-Line Concept) पहले से मौजूद मॉडल से ज्यादा अग्रेसिव और डार्क थीम पर बेस्ड है.

टफ लुक
इसमें गनमेटल कलर पेंट के साथ डार्क क्रोम का काफी इस्तेमाल किया गया है. साथ ही कार के एक्टीरियर को ज्यादा टफ लुक देने के लिए आपको रूफ रेल्स, ऑरेंज एसेंट्स और सिल्वर स्किड प्लेट्स भी नजर आएंगी. कार के फ्रंट ग्रिल के ऊपर ब्लैक कलर का 'Seltos' लिखा हुआ है. ग्रिल के बॉर्डर पर मिलने वाला क्रोम भी ब्लैक है. साथ ही साथ कार में मिलने वाले स्कॉर्पियन अलॉय व्हील्स भी ब्लैक कलर के हैं.



 

इंजन भी है अलग
लॉस एंजेलिस ऑटो शो में जो एक्स-लाइन पेश की गई थी, उसमें 1.6-litre टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया था, जो कि 175hp की कमाल की पावर और 264Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. साथ ही इसमें 7-स्पीड DCT (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और AWD (ऑल व्हील ड्राइव) सिस्टम भी दिया गया है. वहीं भारत में पेश हुई सेल्टोस एक्स-लाइन में सेल्टोस वाला ही 1.4-litre टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन देखने को मिला है, जो कि 138hp की पावर और 242Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

 

लॉन्च और कीमत
सेल्टोस एक्स-लाइन भारतीय सड़कों पर दौड़ेगी और इसका प्रोडक्शन कब शुरू होगा, फिलहाल इस बारे में कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है. लेकिन जब भी ये कार लॉन्च होगी तो इसकी पोजिशन सेल्टोस के टॉप एंड मॉडल से ऊपर होगी.



कीमत के मामले में भी ये किआ सेल्टोस से प्रीमियम होगी. अभी सेल्टोस की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 9.89 लाख रुपए से 17.34 लाख रुपए के बीच है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 8:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर