लाइव टीवी

चलता फिरता घर है मर्सिडीज की ये कार, मिलेंगे बेड, किचन और फ्रिज जैसे कई फीचर्स

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 7:56 PM IST
चलता फिरता घर है मर्सिडीज की ये कार, मिलेंगे बेड, किचन और फ्रिज जैसे कई फीचर्स
मर्सिडीज की लग्जरी एमपीवी मार्को पोलो

भारत में कार के दो वेरिएंट्स लॉन्च किए गए हैं. इसमें V-Class Marco Polo Horizon वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.38 करोड़ रुपये है, जबकि V-Class Marco Polo की एक्स-शोरूम कीमत 1.46 करोड़ रुपये है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 7:56 PM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. लग्जरी गाड़ियां बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने एक ऐसी कार उतारी है, जिसमें सफर करने में आपको अपने घर की कमी महसूस नहीं होगी. इस लग्जरी एमपीवी का नाम मर्सिडीज वी क्लास मार्को पोलो है (mercedes benz v class marco-polo) और कंपनी ने इसे भारत में 1.38 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. मर्सिडीज ने ऑटो एक्सपो 2020 में वी-क्लास मार्को पोलो (V-Class Marco Polo) को ग्राहकों के सामने उतारा है.

बुकिंग शुरू
कार के दो वेरिएंट्स लॉन्च किए गए हैं. इसमें V-Class Marco Polo Horizon वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.38 करोड़ रुपये है, जबकि V-Class Marco Polo की एक्स-शोरूम कीमत 1.46 करोड़ रुपये है. मर्सिडीज ने पिछले कुछ एक साल से थोड़े ज्यादा समय में ही वी-क्लास फैमिली में ये तीसरा मॉडल जोड़ा है. इस मल्टी पर्पज (MPV) कार की बुकिंग आज से शुरू हो गई है.



मिलेंगे ये बेमिसाल फीचर्स
मर्सिडीज की ये प्रीमियम एमपीवी कार किसी चलते फिरते घर से कम नहीं है. इसमें आपको अपने बेडरूम और किचन जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी. मार्को पोलो में चार लोगों के सोने के लिए बर्थ है. साथ ही इसमें किचन, फ्रिज, गैस बर्नर, सिंक, फ्रिज, फोल्डिंग टेबल, फ्रेश वॉटर और वेस्ट वॉटर टैंक, कप बोर्ड में स्टोरेज ऑप्शन, ड्रावर और रूफ स्टोरेज बॉक्स जैसी कई खूबियां दी गई हैं.

छुट्टियां मनाने के लिए बेहतरीन कार
मर्सिडीज-बेंज की इस नई एमपीवी की बॉडी का डिजाइन वी-क्लास से प्रेरित है. इस कार में कैंपिंग की सुविधा दी गई है, जो इसे छुट्टियां मनाने के लिहाज से एक बेहतरीन कार बनाती है.



कैसा है इंजन
भारत में आने वाली मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास में बीएस-6 कम्प्लाइंट वाला 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है और कंपनी ने वी-क्लास मार्को पोलो में भी यही इंजन दिया है. 2.2-लीटर का ये इंजन 161 हॉर्स पावर की ताकत और 380Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. साथ ही इसमें 7-जी ट्रोनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलता है. मार्को पोलो एक्स्ट्रा-लॉन्च व्हीलबेस वर्जन पर बेस्ड है. इस कार की लंबाई 5370 mm और एक्सटेंडेड व्हीलबेस 3430 mm का है.



मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा, 'वी-क्लास और वी-क्लास एलिट ने भारत में लग्जरी एमपीवी सेगमेंट की शुरुआत की और लॉन्च होने के बाद इन्हें काफी सफलता मिली.' कंपनी ने कहा कि मार्कोपोलो में रसोई, फ्रिज, मोड़ने योग्य टेबल समेत चार लोगों के सोने की जगह है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 7:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर