लाइव टीवी

Auto Expo 2020: स्कोडा ने पेश की नई और दमदार Rapid सिडान, मिलेंगे ये नए फीचर्स

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 5:56 PM IST
Auto Expo 2020: स्कोडा ने पेश की नई और दमदार Rapid सिडान, मिलेंगे ये नए फीचर्स
नई स्कोडा रैपिड 2020 हुई पेश

नई स्कोडा रैपिड (Skoda Rapid) में बीएस-6 कम्प्लाइंट के साथ पेश की गई है और इसमें पेट्रोल इंजन दिया गया है. रैपिड में अब नया 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 5:56 PM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. ऑटो एक्सपो 2020 (auto expo 2020) में देश की बड़ी ऑटो कंपनियों से लेकर विदेशी कंपनियों तक ने अपने नए वाहन पेश किए हैं. ग्राहकों को एक्सपो में एसयूवी, इलेक्ट्रिक, हैचबैक से लेकर सिडान गाड़ियों तक के नए मॉडल्स देखने को मिल रहे हैं. चेक रिपब्लिक की ऑटो कंपनी स्कोडा (skoda) भी अपने भारतीय ग्राहकों के लिए सिडान कार रैपिड (Skoda Rapid) का नया वर्जन लेकर आई है. भारत में रैपिड स्कोडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है. इसी के चलते कंपनी ने ग्राहकों को इस कार का फ्रेश लुक देने के लिए इसमें कुछ अपडेट्स किए हैं.

नया और पावरफुल इंजन
नई स्कोडा रैपिड में बीएस-6 कम्प्लाइंट के साथ पेश की गई है और इसमें पेट्रोल इंजन दिया गया है. रैपिड में अब नया 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो कि 115hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है. जब कि पहले आपको रैपिड में 1.6-लीटर इंजन मिलता था, जिसे कंपनी ने अब बंद कर दिया है.



मिलेंगे ये अपडेट्स
नई रैपिड में 7-स्पीड DSG (डायरेक्ट शिफ्ट गियर) गियरबॉक्स और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. कार के ओवरऑल डिजाइन में कुछ बड़े बदलाव नहीं दिख रहे हैं.

हालांकि कंपनी ने इसके इंटिरियर में कुछ बदलाव जरूर करे हैं. कार में अब बड़ा और अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. साथ ही स्कोडा ने रैपिड का मैट कॉन्सेप्ट भी शोकेस किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर