लाइव टीवी

Auto Expo 2020: SUV सेगमेंट में Volkswagen ने उतारी नई 7 और 5 सीटर गाड़ियां, बुकिंग शुरू

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 2:38 PM IST
Auto Expo 2020: SUV सेगमेंट में Volkswagen ने उतारी नई 7 और 5 सीटर गाड़ियां, बुकिंग शुरू
फॉक्सवैगन ने पेश की नई टिगुआन आलस्पेस एसयूवी

टिगुआन आलस्पेस (Volkswagen tiguan allspace) पेट्रोल इंजन के साथ पेश हुई है और ये एक 7-सीटर एसयूवी है. वहीं 5-सीटर टी-रॉक (Volkswagen T-Roc) कूपे स्टाइल की है और इसमें भी 7-स्पीड (DSG) पावरट्रेन है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 2:38 PM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. जर्मनी की ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने अपनी दो नई अपकमिंग स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी की योजना इन एसयूवी (Volkswagen tiguan allspace और T-Roc) को इस साल के शुरुआती छह महीने के अंदर उतारने की है. कंपनी अगले दो साल में भारत में चार एसयूवी उतारने का प्लान कर रही है.

टिगुआन आलस्पेस (Volkswagen tiguan allspace) पेट्रोल इंजन के साथ पेश हुई है और ये एक 7-सीटर एसयूवी है. टिगुआन में 7-स्पीड डायरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स (DSG) के साथ 2.0-litre TSI पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये एसयूवी सिर्फ 9.9 सेकेंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड करीब 183 किलोमीटर प्रति घंटा है.

टिगुआन में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स
नई टिगुआन ऑलस्पेस में आपको DRLs के साथ LED हेडलैंप्स, पैनोरमिक सनरूफ, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 3-जोन क्लाइमाट्रोनिक ऑटो एसी, रिवर्स पार्किंग कैमरा और 'Vienna' लेदर सीट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. साथ ही कार में पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए 7 एयरबैग्स भी दिए गए हैं.



क्या है T-Roc में खास
वहीं 5-सीटर टी-रॉक (Volkswagen T-Roc) कूपे स्टाइल की है और इसमें 7-स्पीड (DSG) पावरट्रेन है. इस स्टाइलिश एसयूवी में Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट करने वाला 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. साथ ही आपको पैनोरमिक सनरूफ, 'Vienna' लेदर सीट्स, क्लाइमाट्रोनिक ऑटो एसी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, कीलेस एंट्री/स्टार्ट, छह एयरबैग्स और टायर मॉनिटरिंग सिस्टम सिस्टम (TPMS) जैसे खास फीचर्स मिलेंगे.



फॉक्सवैगन के भारत में निदेशक यात्री कार स्टीफन नैप ने आटो एक्सपो 2020 (auto expo 2020) के मौके पर कहा, 'भारत फॉक्सवैगन के एसयूवी परिवार के लिए प्रमुख बाजार है. हमारा ब्रांड स्पष्ट दिशा दिख रहा है और यह भारतीय बाजार पर केंद्रित है.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर