Home /News /auto /

13 जनवरी को लॉन्च हो रही ये क्रूजर बाइक, Royal Enfield को देगी कड़ी टक्कर, जानें क्या होगी खासियत

13 जनवरी को लॉन्च हो रही ये क्रूजर बाइक, Royal Enfield को देगी कड़ी टक्कर, जानें क्या होगी खासियत

इस बाइक और रॉयल एनफील्ड हिमालयन से कड़ी टक्कर होगी.

इस बाइक और रॉयल एनफील्ड हिमालयन से कड़ी टक्कर होगी.

Yezdi 13 जनवरी को आधिकारिक तौर पर अपनी मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी. लंबे समय से लोगों द्वारा इंतजार की जा रही इस बाइक का कंपनी ने टीजर जारी किया है.

Yezdi upcoming motorcycle : Mahindra के स्वामित्व वाली Classic Legends चर्चित मोटरसाइकिल ब्रांड Yezdi की भारत में एक बार फिर से नई शुरुआत होने जा रही है. कंपनी ने घोषणा की है कि Yezdi 13 जनवरी को आधिकारिक तौर पर अपनी मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी. लंबे समय से लोगों द्वारा इंतजार की जा रही इस बाइक का कंपनी ने टीजर जारी किया है.

माना जा रहा है Yezdi के भारत में तीन मॉडल लॉन्च करेगी. इसमें एक एडवेंचर मोटरसाइकिल, एक रोडस्टर और एक स्क्रैम्बलर शामिल होगी. Yezdi द्वारा शेयर किए गए टीज़र में रेतीले समुद्र तट पर एक बाइक को एक्शन में दिखाया गया है. वीडियो से बाइक के लुक का बहुत कम पता लगाया जा सकता है. लेकिन करीब से देखने पर पता चला कि बाइक में वायर स्पोक व्हील्स और ट्विन एग्जॉस्ट हैं. हाल ही में, अपकमिंग Yezdi ADV (या Roadking ADV) को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. नई एडीवी दूसरों के बीच रॉयल एनफील्ड हिमालयन से कड़ी टक्कर होगी.

ये भी पढ़ें- क्या आपने देखी है गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली कार; BMW की इस कार के बारे में जानें सबकुछ

बाइक में मिलेगा 334cc का इंजन
कई स्पाई शॉट्स के अनुसार, मोटरसाइकिल में एक गोल हेडलैंप, एक लंबा विंडस्क्रीन, बीक-स्टाइल फ्रंट फेंडर, जेरी कैन होल्डर, सैडल स्टे और एक रियर लगेज रैक होगा. इसके अलावा, हिमालय की तरह एग्जॉस्ट कैनिस्टर भी देखने को मिलेगा.  Yezdi ADV के इंजन की बात करें तो इसमें 334cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन होने की संभावना है, जो 30.64bhp और 32.74Nm का पावर जनरेट करेगा. यह इंजन जावा पेराक बॉबर में भी देखने को मिलता है. हालांकि, कंपनी बाइक के एडवेंचर क्रेडेंशियल से मेल खाने के लिए इंजन और ट्रांसमिशन को ट्यून कर सकती है.

ये भी पढ़ें- झटका! महंगी हुईं Toyota Innova, Fortuner और Legender, जानें कितने रुपये ज्यादा करने पड़ेंगे खर्च

देश में वापसी करने वाला क्लासिक लीजेंड्स का तीसरा ब्रांड होगा Yezdi
रेट्रो स्क्रैम्बलर से प्रेरित Yezdi टू-व्हीलर, जो भारत में डेब्यू के लिए सेट किए गए तीन मॉडलों में से एक होगा, ADV लॉन्च होने के बाद बिक्री शुरू होने की उम्मीद है. वहीं, बीएसए और जावा की वापसी के बाद येजदी क्लासिक लीजेंड्स का भारत में फिर से लौटने वाला तीसरा ब्रांड होगा. Yezdi को पहली बार 1973 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था. इस समय इसमें 2 व्हीलर बाइक और मोपेड शामिल थे. इसका 250 सीसी टू-स्ट्रोक मॉडल भारत में काफी पसंद किया जाता था.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Royal Enfield

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर