Home /News /auto /

ऑटो सेक्टर की खबरें: जानिए स्कोडा, मारुति और महिंद्रा की आगामी कार की डिटेल्स

ऑटो सेक्टर की खबरें: जानिए स्कोडा, मारुति और महिंद्रा की आगामी कार की डिटेल्स

जर्मन ऑटो दिग्गज स्कोडा ने अपने आगामी सेडान स्कोडा स्लाविआ को रिवील किया है.

जर्मन ऑटो दिग्गज स्कोडा ने अपने आगामी सेडान स्कोडा स्लाविआ को रिवील किया है.

ऑटो सेक्टर में इस सप्ताह स्कोडा से लेकर मारुति, किआ और महिंद्रा समेत तमाम और कई ब्रांड्स अपने मॉडल्स जल्दी ही बाजार में उतारने वाले हैं. पिछले सप्ताह ही स्कोडा ने अपने आगामी अपकमिंग सेडान स्कोडा स्लाविआ के लुक को रिवील किया था, अब मारुति की आगामी कार S-Cross और 2022 Vitara Brezza को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. इसके अलावा किआ के नए एमवीपी को भी स्पॉट किया गया है. आइए हम आपको इस सप्ताह के ऑटो सेक्टर की खास खबरें बताते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑटो सेक्टर में इस सप्ताह स्कोडा से लेकर मारुति, किआ और महिंद्रा समेत तमाम और कई ब्रांड्स अपने मॉडल्स जल्दी ही बाजार में उतारने वाले हैं. पिछले सप्ताह ही स्कोडा ने अपने आगामी अपकमिंग सेडान स्कोडा स्लाविआ के लुक को रिवील किया था, अब मारुति की आगामी कार S-Cross और 2022 Vitara Brezza को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. इसके अलावा किआ के नए एमवीपी को भी स्पॉट किया गया है. आइए हम आपको इस सप्ताह के ऑटो सेक्टर की खास खबरें बताते हैं.

    स्कोडा ने अपने आगामी सेडान को रिवील किया
    जर्मन ऑटो दिग्गज स्कोडा ने अपने आगामी सेडान स्कोडा स्लाविआ (Skoda Slavia) को रिवील किया है. कंपनी अपनी स्कोडा रैपिड के रिप्लेसमेंट के तौर पर इस सेडान को लॉन्च कर रही है. लुक में यह रैपिड से थोड़ी बड़ी है और इसमें 2 टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसके अलावा इसमें और भी कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए है. कंपनी इस सेडान को मार्च 2022 तक मार्केट में उतारेगी.

    मारुति की नई एसयूवी Vitara Brezza को स्पॉट किया गया
    मारुति की नई सब एसयूवी विटारा ब्रेज्जा को हाल ही में स्पॉट किया गया है. यह कंपनी की पहली एसयूवी होगी जिसमें कंपनी ने इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया है. इसके अलावा कंपनी ने इसमें पैडल शिफ्टर, फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट, 104PS 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है. इसके अलावा कंपनी की एक अन्य S Cross को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया. यह अपने पहले के मॉडल से कुछ ज्यादा लंबी है.

    महिंद्रा XUV700 डीजल डिलीवरी डिटेल्स
    महिंद्रा अपने नए एसयूवी XUV700 के डीजल वैरिएंट्स के डिलीवरी डेट्स की घोषणा 25 नवंबर को करने जा रही है. यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने इस एसयूवी के डीजल वैरिएंट्स की डिलीवरी नवंबर के आखिरी तक शुरू कर सकती है.

    किआ ने अपने नए एमपीवी के लॉन्चिंग डेट की घोषणा की
    किआ ने अपने आगामी थ्री रो एमपीवी के लॉन्चिंग डेट 16 दिसंबर रखा है. सूत्रों के अनुसार इस एमपीवी का नाम करेन्स रखा जा सकता है. मार्केट में इस एमपीवी का मुकाबला एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा मरैजो, हुंडई अलकाजार और महिंद्रा के ही एसयूवी XUV700 से होगी.

    इस सप्ताह के अन्य खबरों में स्कोडा ने अपनी एक्टिव वैरिएंट एसयूवी स्कोडा कुशक के कीमतों में बढ़ोतरी किया है. मर्सिडीज ने अपने AMG A-Class A 45 S सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसके अलावा टाटा ने अपने कार अलट्रोज के नए XE+ वैरिएंट को लॉन्च किया है जो कि कंपनी के XM वैरिएंट को रिप्लेस करेगी.

    Tags: Auto News, Maruti Suzuki

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर