अब आसान हुआ पुराने वाहन की रीसेल वैल्‍यू पता करना, श्रीराम ऑटोमॉल ने लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफार्म ThePriceX

यूज्‍ड व्‍हीकल्‍स की रीसेल वैल्‍यू पता करने के लिए नया डिजिटल प्‍लेटफॉर्म लॉन्‍च किया है.

यूज्‍ड व्‍हीकल्‍स की रीसेल वैल्‍यू पता करने के लिए नया डिजिटल प्‍लेटफॉर्म लॉन्‍च किया है.

श्रीराम ऑटोमॉल इंडिया (Shriram Automall India Ltd) के डिजिटल प्‍लेटफॉर्म द प्राइस-एक्‍स (ThePriceX) की मदद से पुराने वाहन को बेचना (Used Vehicles Sale) भी काफी आसान है. ये डिजिटल एप्लीकेशन यूजर्स के लिए वेब और ऐप (Web and App) दोनों तरह से उपलब्ध है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 9:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पुराने वाहन और उपकरणों (Used Vehicles & Equipment) के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म्स में से एक श्रीराम ऑटोमॉल इंडिया ने डिजिटल प्लेटफार्म द प्राइस-एक्‍स (ThePriceX) लॉन्च किया है. इस प्‍लेटफॉर्म की मदद से लोग पुराने वाहनों और उपकरणों की रीसेल वैल्यू (Resale Value) बहुत आसानी से पता कर सकते हैं. कंपनी पुराने वाहन व उपकरणों के बाजार में वर्षों से सक्रिय है. यूजर्स इस डिजिटल प्‍लेटफॉर्म की मदद से ना सिर्फ पुराने वाहनों की कीमत तय कर पाएंगे बल्कि अपनी पुरानी गाड़ी को आसानी से बेच भी पाएंगे. कंपनी ने बताया कि ये डिजिटल एप्लीकेशन यूजर्स के लिए वेब और ऐप (Web & App) दोनों संस्‍करणों में उपलब्ध है.

यूजर्स के साथ ही कारोबारियों के लिए भी कारगर होगा द प्राइस-एक्‍स
श्रीराम ऑटोमॉल इंडिया के डायरेक्टर व सीईओ समीर मल्होत्रा ​ने कहा कि यह डिजिटल प्लेटफार्म यूजर्स के साथ ही कारोबारियों दोनों के लिए भी कारगर साबित होगा. इससे खरीदारों को 1 मिनट के अंदर यूज्ड व्‍हीकल की सही कीमत पता चलेगी. वहीं, सेलर्स अपने व्हीकल की इन्वेंट्री का सही मूल्य जान सकेंगे, जिससे वो अपने वाहनों को आसानी से कैश में बदल सकेंगे. मल्होत्रा का कहना है कि ThePriceX नए व्हीकल डीलर्स के लिए भी लाभकारी होगा. इसकी मदद से वे इस्तेमाल किए गए वाहनों के लिए सही एक्सचेंज वैल्यू हासिल कर सकते हैं और बिना किसी परेशानी के लेनदेन कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Home Loan के जरिये कई तरह से कर सकते हैं टैक्स छूट का दावा, जानें कैसे उठाया जाए फायदा
डाटा साइंस-मशीन लर्निंग एल्‍गॉरिदम से तय होगी वाहन की कीमत


मल्होत्रा ने कहा कि हमारे 10 वर्ष के अनुभव से हम हर वाहन की सही कीमत को जानते हैं. अब डाटा साइंस और मशीन लर्निंग एल्‍गॉरिदम के इस्‍तेमाल के जरिये ज्‍यादा कारगर किया गया है. हम देश भर में किसी भी वाहन के टाइप और रिसोर्स की कीमत तय करने के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म लाए हैं. उन्होंने कहा कि 'ThePriceX' उन लोगों के लिए काफी कारगर साबित होगा, जो किसी भी तरह के यूज्ड व्हीकल्स का सौदा करते हैं या फ्यूचर में इससे जुड़ना चाहते हैं. ये प्रोडक्ट बीमा और लीजिंग कंपनियों के लिए सही रिस्क का पता लगाने में भी मदद करेगा. श्रीराम ऑटोमॉल इंडिया के पास वर्तमान में 100 से अधिक ऑटो मॉल, 17.50 लाख पंजीकृत ग्राहक और 80,000 से अधिक सेलर्स हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज