• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • टेस्ला की राह पर ये बड़ी कंपनी! अब सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों की ही करेगी बिक्री, खरीदारी की पूरी प्रकिया होगी ऑनलाइन

टेस्ला की राह पर ये बड़ी कंपनी! अब सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों की ही करेगी बिक्री, खरीदारी की पूरी प्रकिया होगी ऑनलाइन

electric car

electric car

स्वीडिश ऑटोमेकर ब्रांड वोल्वो (Volvo)ने अपनी कारों को इलेक्ट्रिक करने की घोषणा कर दी है. कंपनी द्वारा जारी बयान के अनुसार वोल्वो की सभी कारें साल 2030 तक इलेक्ट्रिक (Electric Car) हो जाएंगी. यानी कि कंपनी आने वाले समय में केवल इलेक्ट्रिक कारों की ही बिक्री करेगी.

  • Share this:
    बड़ीनई दिल्ली. स्वीडिश ऑटोमेकर ब्रांड वोल्वो (Volvo)ने अपनी कारों को इलेक्ट्रिक करने की घोषणा कर दी है. कंपनी द्वारा जारी बयान के अनुसार वोल्वो की सभी कारें साल 2030 तक इलेक्ट्रिक (Electric Car) हो जाएंगी. यानी कि कंपनी आने वाले समय में केवल इलेक्ट्रिक कारों की ही बिक्री करेगी. कंपनी ने कहा कि वह इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री केवल ऑनलाइन माध्यम से करेगी. बता दें कि जल्द ही वोल्वो अपने दूसरे इलेक्ट्रिक मॉडल को पेश करने वाली है.

    इलेक्ट्रिसिटी, ऑनलाइन और विकास पर फोकस
    ऑटोमेकर के अनुसार, वोल्वो का भविष्य तीन स्तंभों द्वारा परिभाषित किया गया है: इलेक्ट्रिसिटी, ऑनलाइन और विकास. इसका उद्देश्य ग्राहकों को एक नया वाहन के लिए भुगतान करने के लिए कॉन्फ़िगरेशन से लेकर उनकी पसंद के सभी उपकरण प्रदान करके कार खरीदने का कार्य काफी सरल बनाना है. वोल्वो के लिए सादगी और सुविधा ही कीवर्ड हैं.

    ये भी पढ़ें- दुनिया का पहला Tweet खरीदने के लिए इस कंपनी के मालिक ने लगाई सबसे बड़ी बोली, पढ़ें आखिर क्या लिखा था उसमें..

    पूरी प्रक्रिया को सरल होगी ऑनलाइन
    कार निर्माता ने अपनी वेबसाइट पर पूरी प्रक्रिया को सरल बनाने की योजना बनाई है. नतीजतन, विभिन्न वाहन विन्यास जल्द ही डिफाल्ट रूप से प्रस्तावित किए जाएंगे, सेट मूल्य निर्धारण के साथ, कंपनी के ऑफर को ग्राहकों के लिए नेविगेट करना आसान बना देगा. इसका मतलब यह नहीं है कि वोल्वो डीलरशिप पूरी तरह से गायब हो जाते हैं, हालांकि उनकी भूमिका अच्छी तरह से विकसित हो सकती है.

    ये भी पढ़ें-  New Rules: आपके पास है PPF, Post office समेत ये सेविंग अकाउंट्स, तो जानें अब पैसे जमा करने और निकालने के लिए क्या करना होगा?

    डीलरशिप की सुविधा जारी रहेगी
    शोरूम, वोल्वो के ग्राहक अनुभव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाते रहेंगे और कारों को तैयार करने, वितरित करने और सर्विस करने जैसी सेवाएं देती रहेंगी. डीलरशिप के माध्यम से नई कार का ऑर्डर करना अब भी संभव होगा.

    ये भी पढ़ें- Women's Day Special: जानिए BoB के महिला शक्ति सेविंग अकाउंट के बारे में, जहां सस्ते लोन समेत मुफ्त हैं ये 8 सुविधाएं

    बदल रहा है कार मार्केट का स्वरूप
    बता दें कि कार मार्केट का स्वरूप बदल रहा है. एक समय था जब कार शोरूम का दौरा करना एक बार आवश्यक होता था. अब ग्राहक इंटरनेट के जरिए ही मॉडल सेलेक्शन से लेकर परीक्षण, विभिन्न भुगतान या क्रेडिट विकल्पों से लाभान्वित हो सकेंगे. बता दें कि इस सेक्टर में अमेरिकी कार निर्माता टेस्ला (Tesla)काफी आगे है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अब वोल्वो भी इसी का अनुसरण कर रही है. उदाहरण के लिए फ्रांस में ग्राहक पहले ब्रांड के पहले मॉडल को अच्छी तरह से ऑर्डर करने में सक्षम है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज