Home /News /auto /

bajaj auto discontineud ct100 bike in india most affordble bike in india hero splendor plus mbh

अब नहीं खरीद सकेंगे ये सस्ती और पॉपुलर बाइक, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन

यह बाइक एक सस्ती और ज्यादा माइलेज की वजह से काफी पॉपुलर बाइक बन गई थी.

यह बाइक एक सस्ती और ज्यादा माइलेज की वजह से काफी पॉपुलर बाइक बन गई थी.

कंपनी डीलरशिप ने मॉडल की बुकिंग लेना बंद कर दिया है और बाइक को ऑटोमेकर की आधिकारिक भारत वेबसाइट से भी हटा दिया गया है. भारत में कम्यूटर सेगमेंट में बाइक एक लोकप्रिय पसंद थी.

नई दिल्ली. टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी सबसे सस्ती और पॉपुलर बाइक CT100 को बंद कर दिया है. कुछ साल पहले ही नए फीचर्स और नए कलर ऑप्शन के साथ इसके अपडेट मॉडल को लॉन्च किया गया था. यह बजाज ऑटो के पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती एंट्री लेवल बाइक बन गई थी.

कंपनी डीलरशिप ने मॉडल की बुकिंग लेना बंद कर दिया है और बाइक को ऑटोमेकर की आधिकारिक भारत वेबसाइट से भी हटा दिया गया है. भारत में कम्यूटर सेगमेंट में बाइक एक लोकप्रिय पसंद थी. इसका मुकाबला Hero Splendor Plus जैसी बाइक से था, जो कि इस सेगमेंट में सबसे पॉपुलर बाइक है.

फिर वापसी कर सकती है बाइक
खबर है कि कंपनी ने बाइक का उत्पादन भी बंद कर दिया गया है. हालाकि, कंपनी ने अभी तक इस पर आधिकारिक घोषणा नहीं की है, इसलिए बाइक बाद में वापसी कर सकती है. वर्तमान में बजाज की CT लाइन-अप की मिलने वाली एकमात्र बाइक रेट्रो-प्रेरित CT 110 X है.

बेहद किफायती बाइक थी CT100
लॉन्च होने के बाद से ही यह बाइक एक सस्ती और ज्यादा माइलेज की वजह से काफी पॉपुलर बाइक बन गई थी. 53,696 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में बिकने वाली सीटी भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक में से एक थी. कुछ यूजर्स ने इसकी रियल फ्यूल एफिशिएंसी यानी की माइलेज को 60-70 kmpl तक दर्ज किया है.

ऐसा था बाइक का इंजन
बाइक ने 102 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है. यह इंजन 7.79bhp की अधिकतम पावर और 8.34Nm की पीक टॉर्क का जनरेट करने के लिए जानी जाती थी. इसमें फोर-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. सिंगल डाउनट्यूब चेसिस पर बनी इस बाइक में निर्मित 17-इंच के एलॉय व्हील्स मिलते हैं. सस्पेंशन यूनिट में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक और रियर में डुअल ‘SNS’ स्प्रिंग शामिल हैं. ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर ड्रम द्वारा की गई थी. इसके अलावा इसमें कंफर्ट के लिए एक लंबी सीट मिलती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bajaj Group, Bike news, Car Bike News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर