Bajaj की एक और दमदार बाइक हुई लॉन्च, अपग्रेडेड वर्जन में दिया है 249cc इंजन

KTM 250 DUKE का नया अपग्रेटेड वर्जन हुआ लॉन्च

Bajaj ने KTM 250 DUKE के नए अपग्रेटेड वर्जन को किया लॉन्च. केटीएम ने इस बाइक को डार्क गालवानो (Dark Galavano) व सिल्वर मैटालिक (Silver Metallic) कलर ऑप्शन में पेश किया है.

  • Share this:
    स्पोर्ट्स बाइक निर्माता कंपनी केटीएम इंडिया ने अपनी लोकप्रिय BS6 बाइक KTM 250 DUKE के नए अपग्रेटेड वर्जन को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस बाइक को फुल एलईडी हेडलैंप के साथ पेश किया है. इसके साथ ही कंपनी ने इस बाइक को नए कलर ऑप्शन, डुअल चैनल एबीएस के साथ सुपरमोटो मोड और वन टच स्टार्ट फंक्शन के साथ पेश किया है. केटीएम ने इस बाइक को डार्क गालवानो (Dark Galavano) व सिल्वर मैटालिक (Silver Metallic) कलर ऑप्शन में पेश किया है.

    जानकारी के अनुसार बाइक के काफी सारे फीचर्स BS4 मॉडल से मिलते जुलते हैं. डार्क गालवानो व सिल्वर मैटालिक कलर वैरिएंट की कीमत 2,09,280 रुपये (एक्स-शोरूम) है. KTM ने नई 250 DUKE में DRLs के साथ फुल फ्रेश LED हेडलैंप यूनिट, डुअल-चैनल ABS दिया गया है, साथ में टच स्टार्ट फंक्शनलिटी है. जिसमें नेविगेशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी मिलता है. बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है.

    ये भी पढ़ें : नया इलेक्ट्रिक स्कूटर -सिर्फ 12 रु में चलेगा 60-70 किमी, साथ में मिलेगी 3 साल की वारंटी

    इंजन की बात करें तो 250 ड्यूक में 249cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 30bhp की पॉवर और 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है. इसके साथ बाइक में 6-स्पीड स्मूथ गियरबॉक्स लगाया गया है जो एक बेहतर कम्यूटिंग अनुभव प्रदान करता है.

    बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील लगाए गए हैं जिसमे आगे 110 मिली और पीछे 150 मिली चौड़े टायर लगाए गए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो इस बाइक में स्टैंडर्ड तौर पर आगे और पीछे बीबर के डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं जिनका परफॉर्मेंस काफी बढ़िया है. केटीएम ने देश भर के सभी अधिकृत डीलरशिप को पहले ही अपडेटेड मोटरसाइकिल को डिस्पैच करना शुरू कर दिया था. चुनिंदा केटीएम डीलरशिप ने 5,000 की टोकन राशि के साथ बाइक को बुक किया जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.