बजाज चेतक वापसी के लिए तैयार, जानें स्कूटर के लॉन्च से लेकर फीचर्स तक की सारी जानकारी

चेतक नए अवतार में लॉन्च होने वाला है
चेतक नए अवतार में लॉन्च होने वाला है

बजाज (bajaj) का सबसे लोकप्रिय स्कूटर चेतक (chetak) लंबे अरसे के बाद एक बार फिर भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 3:37 PM IST
  • Share this:
बजाज (Bajaj) का सबसे लोकप्रिय स्कूटर चेतक (chetak) लंबे अरसे के बाद एक बार फिर भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है. Bajaj Chetak नए अवतार में लॉन्च होने वाला है. इस स्कूटर में आज के जमाने के लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे और ये एक बार फिर टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजाज ऑटो जल्द ही चेतक को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है. नए चेतक में आपको ऑटोमेटिक गियर मिलेंगे. कंपनी ने कुछ समय पहले ही अपने स्कूटर ब्रैंड 'Chetak' फिर से रजिस्टर कराया है. ये खबर अब तेजी से फैल रही है और लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर ये कब तक लॉन्च होगा.

ये भी पढ़ें: TVS की ये बाइक्स विदेशों में है सुपरहिट, 10 लाख से ज्यादा बिकी

कब होगा लॉन्च
बताया जा रहा है कि नया चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा और मार्केट में इसे बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक डिविजन Bajaj Urban के जरिए लॉन्च किया जाएगा. बजाज अर्बानाइट स्कूटर की देश के अलग-अलग हिस्सों में टेस्टिंग की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. कहा जा रहा है कि कंपनी सितंबर, 2019 में स्कूटर लॉन्च कर सकती है. लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.
ये भी पढ़ें: 999 रुपए में घर ले जाएं Hero का कोई भी स्कूटर, पाएं ₹8500 का कैशबैक



कैसा होगा लुक
स्कूटर के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन इसका लुक पुराने मॉडल से मिलता जुलता होने की उम्मीद है. कंपनी ने स्कूटर का प्रोडक्शन 2006 में बंद कर दिया था. तब राहुल बजाज ने कंपनी को अपने बेटे राजीव बजाज को सौंपा था. राजीव बजाज ने कंपनी का फोकस स्कूटर की बजाए बाइक्स बनाने पर शिफ्ट किया और तभी से स्कूटर बनाना बंद कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज