लाइव टीवी

जानें कब लॉन्च होगा नया Bajaj Chetak और कितनी होगी इसकी कीमत

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 2:19 PM IST
जानें कब लॉन्च होगा नया Bajaj Chetak और कितनी होगी इसकी कीमत
बजाज अर्बनाइट इलेक्ट्रिक

बजाज ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम रजिस्टर करा लिया है और ये स्कूटर Bajaj Chetak Chic electric नाम से लॉन्च किया जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 2:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहन अर्बनाइट (Urbanite) ब्रांड के तहत बेचेगी. लेकिन इस सब के बीच जो चीज सभी का ध्यान खींच रही है, वो है बजाज का ऐसा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जिसने कई साल तक कंपनी का साथ दिया है. कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर और कोई नहीं बल्कि उसका सबसे लोकप्रिय नाम बजाज चेतक होगा.

नाम हुआ रजिस्टर
फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बजाज ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम रजिस्टर करा लिया है और ये स्कूटर Bajaj Chetak Chic electric नाम से लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने अपने ऑफिशियल इन्वाइट में इवेंट 'हमारा कल' नाम दिया है. ये नाम आपको बजाज की पुरानी टैग लाइन 'हमारा बजाज' की याद दिलाता है. इस इवेंट में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और नीति आयोग के सीईओ अमिताब कांत भी मौजूद रहेंगे.



कैसा होगा लुक
नए इलेक्ट्रिक चेतन की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं हैं. जिसमें ये स्कूटर डिजाइन के मामले में रेट्रो-मॉडर्न लुक दे रहा है और कुछ-कुछ वेस्पा की याद दिला रहा है. फ्रंट में आपको राउंड हेडलैंप मिल रहा है. उम्मीद की जा रही है इसमें LED DRLs के साथ ऑल-LED यूनिट दी जाएगी. इसके फ्रंट सस्पेंशन भी वेस्पा के जैसे सिंगल साइड ट्रेलिंग आर्म यूनिट हैं.

कितनी होगी कीमत
Loading...

इस स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो भारत में इसे करीब एक लाख के एक्स-शोरूम प्राइस पर लॉन्च किया जा सकता है. ये एक प्रीमियम स्कूटर होगा और इसकी टक्कर Ather 450 जैसे स्कूटर्स से होगी. इस स्कूटर से जुड़ी अधिका जानकारियां 16 अक्टूबर को सामने आ सकती हैं, जब कंपनी इसे लॉन्च करेगी.

(Image Source: Powerdrift)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 2:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...