लाइव टीवी

बजाज चेतक ई-स्कूटर पर मिल रही लंबी वारंटी, महिला वर्कर बनाएंगी स्कूटर

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 12:46 PM IST
बजाज चेतक ई-स्कूटर पर मिल रही लंबी वारंटी, महिला वर्कर बनाएंगी स्कूटर
बजाज चेतक ने 20 स्कूटर की यात्रा निकाली थी जिसमें हर स्कूटर ने लगभग 3500 किलोमीटर की दूरी तय की.

बजाज चेतक में एक सिंगल साइडेड सस्पेंशन, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, इल्युमिनेटेड हेडगियर, रिट्रैक्टेबल हुक, 12-इंच एलॉय व्हील्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक और काफी कुछ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 12:46 PM IST
  • Share this:
बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Chetak Electric Scooter) पिछले महीने पेश हुआ. इस पर काफी लोगों का ध्यान था क्योंकि लॉन्च से पहले भारत के 10 शहरों में 3500 किलोमीटर की चेतक इलेक्ट्रिक यात्रा की गई. बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने इसकी कीमत, सेल्स और सर्विस के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसमें प्रति तीन साल 50 हज़ार किलोमीटर की वारंटी दी जाएगी.

बजाज चेतक ने 20 स्कूटर की यात्रा निकाली थी जिसमें हर स्कूटर ने लगभग 3500 किलोमीटर की दूरी तय की. वारंटी की बात करें तो इतनी लंबी वारंटी शायद ही कोई बाइक निर्माता कंपनी दे रही है. Revolt Intellicorp प्रति तीन साल पर 30 हज़ार किलोमीटर की वारंटी दे रही है और प्रति पांच साल 75 हज़ार की वारंटी दे रही है. रिवोल्ट इंटेलकॉर्प बैटरी के मामले में प्रति आठ सालों में डेढ़ लाख किलोमीटर की वारंटी भी दे रही है.

बजाज ने ये भी कहा कि चेतक को महाराष्ट्र के चाकन फेसिलिटी में बनाया जाएगा और इसमें सारी की सारी फीमेल वर्कर्स काम करेंगी. राजीव बजाज ने कहा कि कंपनी ने अपना प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है लेकिन यह डिमांड पर भी निर्भर करेगा. स्ट्रैटजी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी आने वाले समय में बढ़ती हुई डिमांड पूरा करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बजाज इसे एक्सपोर्ट करने की भी तैयारी में भी है, क्योंकि यूरोप इसकी अच्छी मार्केट है.

क्या है स्पेसिफिकेशंस-

बजाज चेतक में एक सिंगल साइडेड सस्पेंशन, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, इल्युमिनेटेड हेडगियर, रिट्रैक्टेबल हुक, 12-इंच एलॉय व्हील्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक और काफी कुछ है. बैटरी को 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है जिसमें सिर्फ 5 घंटे लगेंगे. यह नया स्कूटर जनवरी में पुणे में लॉन्च हुआ था. उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत एक लाख से 1.15 लाख तक होने की उम्मीद है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाइक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 12:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...