Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिर हुई बंद, जानिए कब होगी शुरू

बजाजा ने एक बार फिर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग बंद की.

बजाजा ने एक बार फिर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग बंद की.

Bajaj Chetak की बुकिंग को दोबारा खोले जाने के बाद कंपनी ने इसके दामों में करीब 27,000 रुपये का इजाफा किया है. कीमत बढ़ोतरी के बाद अब इस स्कूटर की पुणे में एक्स-शोरूम कीमत 1,42,620 रुपये है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 5:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बजाज ने अपने पिछले साल अपने पॉपुलर और ज्यादा बिकने वाली स्कूटर "चेतक" का इलेक्ट्रिक वैरिएंट को पिछले साल लॉन्च किया था. कंपनी ने मंगलवार को इस स्कूटर की बुकिंग को दोबारा शुरू किया था, लेकिन ज्यादा कंफर्म बुकिंग आने के बाद कंपनी ने इसकी बुकिंग को फिर से बंद कर दिया है. कंपनी का कहना है कि "कंपनी इस स्कूटर की सप्लाई की स्थिति पर ध्यान देगी और अगले दौर की बुकिंग की आगे घोषणा करेगी'.  बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अभी देश में सिर्फ पुणे और बेंगलुरु में बिक्री के लिए उपलब्ध है. कंपनी जल्दी ही 24 अन्य शहरों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेचने की योजना बना रही है. 

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत - इस स्कूटर की बुकिंग को दोबारा खोले जाने के बाद कंपनी ने इसके दामों में करीब 27,000 रुपये का इजाफा किया है. कीमत बढ़ोतरी के बाद अब इस स्कूटर की पुणे में एक्स-शोरूम कीमत 1,42,620 रुपये है. इससे पहले भी मार्च 2021 में इसकी कीमत में 5,000 रूपये की बढ़ोतरी की गयी थी. कंपनी ने 2020 में इस स्कूटर की बिक्री अपने 18 डीलरशिप स्टोर से बेचा था,जिसमे 5 पुणे और 13 बेंगलुरु में स्टोर्स शामिल थे.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 350 रुपये में फुल चार्ज हाेती है Tata Nexon! जानिए बाकि काराें की क्या है चार्जिंग कॉस्ट

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी पैक - कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में पेश किया है जिसमे एंट्री-लेवल Urbane (अर्बन) और टॉप-एंड Premium (प्रीमियम) वेरिएंट शामिल हैं.इस स्कूटर का इलेक्ट्रिक मोटर 3.8kW की कॉन्टिन यस पावर और 4.1kW  की पीक पावर जनरेट करता है. इस ई-स्कूटर में एक 3kWh लिथियम-आयन की बैटरी दी गयी है. 
यह भी पढ़ें: 2022 Honda Civic R और SI वेरिएंट में अनवील्ड हुई, जानें डिजाइन और फीचर्स

इसके रियर व्हील में पावर देने के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. एक बार के फुल चार्ज में इस स्कूटर का इको मोड 95 किलोमीटर की रेंज देता है वहीं इसका स्पोर्ट मोड 85 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है. ये ड्राइविंग रेंज चालक के तरीके और रोड कंडीशन पर भी निर्भर करती है. इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज करने में करीब 5 घंटे का समय लगता है. इसकी बैटरी पर कंपनी 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी देती है.ये वारंटी स्कूटर के कमर्शियल इस्तेमाल और सेकंड ओनर के लिए नहीं होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज