• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • BAJAJ CHETAK ELECTRIC SCOOTERS INCREASED DEMAND ONE TIME CHARGE GIVES DRIVING RANGE OF 95KM KANND

Bajaj चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ी डिमांड, एक बार चार्ज देता है 95KM की ड्राइविंग रेंज

बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ी.

Bajaj ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टच स्विच, Key लेस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के साथ साथ डिज़ाइन में लेद हेडलैंप्स और LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ डिजाइनर एलॉय व्हील्स दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश अभी कोरोना महामारी से जूझ रहा है, तमाम तरह की पब्लिक गतिविधियां लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुई है. सभी इंडस्ट्रियल एक्टिविटी भी इसके चलते प्रभावित रही है. ऐसे में व्हीकल सेक्टर कहां से अछूता रहता, अप्रैल महीने के दौरान सभी कंपनियों के सेल में गिरावट दर्ज हुई है. हालाँकि, इसी बीच बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में तेजी आई है, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अप्रैल के महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर रहा है. दूसरे पायदान पर टीवीएस मोटर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube रही है. हम आपको इस खबर में बताएं की अप्रैल में दोनों कंपनियों ने कितने स्कूटर की सेल की है. 

    टॉप सेल बनी बजाज चेतक - अगर हम अप्रैल 2021 में सेल के आंकड़ों पर नजर डाले तो, पता चलता है कि बजाज चेतक का क्रेज अपने इलेक्ट्रिक अवतार में भी बरक़रार है. अप्रैल के महीने में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की कुल 510 यूनिट्स की बिक्री हुई है, इसी तरह टीवीएस मोटर की TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की अप्रैल में कुल 310 यूनिट्स की सेल हुई है. अगर हम इस आंकड़े को मार्च 2021 के आंकड़ों से तुलना करे तो पता चलता है की बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल में काफी ग्रोथ हुआ है, क्यूंकि मार्च में बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मात्र 90 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. बता दें की पिछले महीने कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग स्टार्ट की थी, जो मात्र 48 घंटो के अंदर ही पूरा स्टॉक बिक गया था.  Bajaj ने इस स्कूटर के दो वैरिएंट लॉन्च किया है, जो कि चेतक अर्बन और चेतक प्रीमियम है. 

    यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki Celerio होने वाली है लॉन्च, जानिए इस कार के बारे में

    बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की खासियत - कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ मार्केट में उतारा है, जो कि स्पोर्ट और इको मोड है. कंपनी दावा करती है की इको मोड में यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेज देती है. इस स्कूटर की बैटरी फुल चार्ज होने में करीब 5 घंटे का समय लेती है, और क्विक चार्जिंग सिस्टम से यह बैटरी 1 घंटे में 25 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है. 

    यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar और Mahindra XUV700 सहित ये टॉप 4 एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, जानें सबकुछ

    फीचर्स और कीमत - कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टच स्विच, Key लेस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के साथ साथ डिज़ाइन में लेद हेडलैंप्स और LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ डिजाइनर एलॉय व्हील्स दिया है. इसके अलावा इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है. इस स्कूटर की कीमत 1,00,000 रुपये से लेकर 1,15,000 रुपये के बीच है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: