Bajaj ने पेश किया नया Chetak इलेक्ट्रिक, जानें क्या है खासियत

बजाज चेतक
बजाज चेतक

चेतक इलेक्ट्रिक बजाज का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इस स्कूटर के लॉन्च इवेंट को बजाज ने 'हमारा बजाज' टैगलाइन दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 3:57 PM IST
  • Share this:
पुणे. बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपने लेजेंड्री स्कूटर बजाज चेतक (chetak) को एक दम नए अवतार में पेश कर दिया है. नया चेतक कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. पहले कहा जा रहा था कि कंपनी इसे अपने इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड 'अर्बनाइट (Urbanite)' के तहत बेचेगी. लेकिन अब इसे चेतक नाम से ही पेश किया गया है. स्कूटर को पेश करने के लिए कंपनी ने अपने इवेंट को 'हमारा कल' टैगलाइन दी है. इस इवेंट में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी मौजूद रहे.

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन 25 सितंबर, 2019 को पुणे के चाकन में स्थित बजाज के प्लांट में शुरू हुआ था. ये स्कूटर अब Okinawa Scooters, Hero Electric, Ather Energy, Ampere Electric Vehicles को कड़ी टक्कर देगा.





कंपनी ने अपने ऑफिशियल इन्वाइट में भी इवेंट को 'हमारा कल' नाम दिया था. ये नाम आपको बजाज की पुरानी टैग लाइन 'हमारा बजाज' की याद दिलाता है. ये स्कूटर डिजाइन के मामले में रेट्रो-मॉडर्न लुक दे रहा है और कुछ-कुछ वेस्पा की याद दिला रहा है. फ्रंट में आपको राउंड हेडलैंप मिल रहा है. इसके फ्रंट सस्पेंशन भी वेस्पा के जैसे सिंगल साइड ट्रेलिंग आर्म यूनिट हैं.


इसमें फेदर टच एक्टिवेटेड इलेक्ट्रॉनिक स्विच और बड़ा डिजिटल कंसोल दिया गया है. चेतक में lithium-ion battery मिलेगी, ये दो ड्राइव मोड्स (इको और स्पोर्ट) ऑफर करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज