ये है वो Bajaj Discover जो देगी Royal Enfield Continental GT 650 को टक्कर

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 2:04 PM IST
ये है वो Bajaj Discover जो देगी Royal Enfield Continental GT 650 को टक्कर
Discover को एक शख्स ने कैफे रेसर में बदल दिया है

बजाज की सबसे फेमस बाइकों में से एक Discover को एक शख्स ने केफे रेसर में बदल दिया है और अब ये बाइक Royal Enfield Continental GT 650 को टक्कर देती नजर आ रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 2:04 PM IST
  • Share this:
आपने ऐसी बहुत सी बाइक्स देखीं होंगी, जिन्हें मॉडिफाई कर ऐसा लुक दिया गया, जिसके बाद ये पता लगा पाना मुश्किल हो गया कि आखिर मॉडिफाई करने से पहले ये कौन सी बाइक थी. बजाज की सबसे फेमस बाइकों में से एक Discover को एक शख्स ने कैफे रेसर में बदल दिया है और अब ये बाइक Royal Enfield Continental GT 650 को टक्कर देती नजर आ रही है. आइए जानते हैं आखिर Discover को Continental GT 650 बनाने का ये मिशन पूरा हुआ कैसे...

मोडिफाइ डिस्कवर 135सीसी
मोडिफाइ डिस्कवर 135सीसी


ये बाइक हैंड मेड है
बजाज डिस्कवर देश की सबसे किफायती बाइकों में से एक है. ऐसे में इस बाइक को मोडिफाइ कराने के लिए 70 हजार रुपए खर्च करना थोड़ा भारी मालूम पड़ता है. लेकिन अगर आप 70 हजार रुपए खर्च कर डिस्कवर को कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बना सकते हैं, तो ये डील इतनी भी बुरी नजर नहीं आती है. इस बाइक को मोडिफाइ कर शानदार लुक देने का काम Kunwar Customs ने किया है. उनके पास एक कस्टमर पुरानी डिस्कवर 135 लेकर आया था, जिसे उन्होंने कॉन्टिनेंटल जीटी का रूप दिया है. इस मोडिफाइड बाइक की बिल्ड क्वालिटी काफी बढ़िया है और पूरी बाइक में मैटल का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही डिजाइन में जो भी बदलाव किए गए हैं, वो सभी हैंड मेड हैं.

बाइक के फ्रंट में एवेंजर के हेडलैंप्स दिए गए हैं
बाइक के फ्रंट में एवेंजर के हेडलैंप्स दिए गए हैं


कैसे की तैयार
बाइक के फ्रंट में आपको राउंड हेडलैंप और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जो कि Bajaj Avenger से लिया गया है. वहीं बाइक के टायर, रियर मोनो-शॉक और स्विंगआर्म Yamaha FZ से लिया गया है. इसके अलावा फ्यूल टैंक को हाथों से डिजाइन किया गया है. हैंडल बार्स में आपको बार-एंड माउंटेड अपसाइड डाउन मिरर्स मिलेंगे. बाइक के इंडिकेटर्स में LED लाइट्स मिल रही हैं. बाइक को डिफरेंट साउंड देने के लिए इसमें अलग तरह का एग्जॉस्ट लगाया गया है. वहीं बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बाइक का दिल (इंजन) पहले के जैसा ही है. इसमें 134.2cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है, जो कि 13.10PS की पावर जनरेट करता है.
Loading...



ये भी पढ़ें: अगले महीने लॉन्च होने वाली है Renault की नई Kwid, जानें क्या होगा नया

ये भी पढ़ें: 5 लाख में मिल सकती है Renault की 7-सीटर Triber, इसी महीने होगी लॉन्च

ये भी पढ़ें: सस्ती कार खरीदने का बेस्ट मौका! सरकार ने BS4 गाड़ियों को लेकर किए ये बड़े ऐलान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...