फेस्टिव सीज़न में Bajaj Dominar 400 पर मिल रही है 6 हज़ार की छूट...

फेस्टिव सीज़न में Bajaj Dominar 400 पर मिल रही है 6 हज़ार की छूट...
कुछ हफ्ते पहले ही बजाज ने Bajaj Dominar 400 की कीमत बढ़ाई थी.

2019 के डोमिनर (Dominar) में कई अपग्रेड्स किए गए हैं. इसे अप्रैल में 1 लाख 74 हज़ार रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 11:35 AM IST
  • Share this:
ऑटो सेक्टर में मंदी के बावजूद ऑटो निर्माता कंपनियां फेस्टिव सीज़न के मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहतीं. इसीलिए कारों और बाइक पर तरह तरह की छूट दी जा रही है. इसी कड़ी में बजाज कंपनी ने अपनी बेहतरीन बाइक बजाज डोमिनर 400 (Bajaj Dominar 400) पर स्पेशल ऑफर की घोषणा की है. इस डिस्काउंट के बाद बजाज डोमिनर को अब 6 हज़ार रुपये सस्ते में खरीदा जा सकता है.

हालांकि, इस ऑफर के कुछ हफ्तों पहले ही कंपनी ने बाइक की कीमत को 10 हज़ार रुपये बढ़ा दिया था. इसके पहले भी जुलाई में बाइक की कीमत को 6 हज़ार रुपये बढ़ाया गया था. बता दें कि 2019 डोमिनर जिसमें कई अपग्रेड्स किए गए थे. इसे अप्रैल में 1 लाख 74 हज़ार रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया गया था.

नए मॉडल में डाले गए हैं अतिरिक्त फीचर्स-
हालांकि, इस नए मॉडल में पुराने मॉडल के मुकाबले कई बदलाव किए गए हैं. न सिर्फ इस नई बाइक की परफॉर्मेंस को अपग्रेड किया गया है बल्कि इसमें कुछ और फीचर्स में डाले गए हैं. पुराने मॉडल के मुकाबले इस नए मॉडल का पावर 5hp ज्यादा है. बाइक का सस्पेंशन भी अपडेट किया गया है. इसमें नया यूएसडी फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन हैं. इसके अलावा इसमें कुछ अन्य बदलाव भी हुए हैं.
पावर और स्पेसिफिकेशंस-


पावर और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Bajaj Dominar 400 में 373.3cc का इंजन है जो कि 40Ps की पावर और 35Nm का टार्क जनरेट करता है. Dominar का पिक-अप भी का काफी अच्छा है. यह 7.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है. माइलेज की बात करें तो दावा किया जा रहा है कि यह बाइक 25.59 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है. वहीं दमदार इंजन की वजह से यह 136.88 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है. इसकी ब्रेक भी काफी ज़बरदस्त है. इसमें ट्विन चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और 320 एमएम फ्रंट डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जिससे साबित होता है कि यह बाइक काफी सेफ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज