रोड पर दिखा बजाज का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कब होगा लॉन्च

बजाज ऑटो जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का नया वर्टिकल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. ये वर्टिकल बजाज अर्बानाइट ब्रैंड नेम के अंडर लॉन्च किया जाएगा

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 6:54 PM IST
रोड पर दिखा बजाज का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कब होगा लॉन्च
ट्विटर पर वायरल हो रही है बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर की तस्वीर
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 6:54 PM IST
बजाज ऑटो जल्द ही अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का नया वर्टिकल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. ये वर्टिकल बजाज अर्बानाइट ब्रैंड नेम के अंडर लॉन्च किया जाएगा. बजाज अर्बनाइट के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग की कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही है. ये स्कूटर इस साल के अंत या फिर 2020 की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है.

इस स्कूटर की जो तस्वीरें सामने आईं हैं. उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर ही होगा, क्योंकि इसमें एग्जॉस्ट नहीं है, जिसका मतलब है इसमें चार्जिंग सॉकेट दिया गया होगा. इस स्कूटर में ट्रेल-लिंक, सिंगल साइडेड फ्रंट सस्पेंशन मिल सकता है, जब कि रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मालूम पड़ता है. साथ ही इसमें अलॉय व्हील्स भी नजर आ रहे हैं. इसके कुछ अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंच कंसोल और एलईडी लाइटनिंग भी दी गई है.

bajaj EV scooter
बजाज अर्बानाइट ब्रैंड नेम के अंडर लॉन्च किया जाएगा.


लेकिन ये स्कूटर इलेक्ट्रिक है या नहीं इस बात की पुष्टि तभी हो पाएगी, जब इसके बारे में कुछ और जानकारियां सामने आएंगी. कंपनी की ओर से इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. लेकिन कंपनी की ओर से ये जरूर साफ कर दिया गया है कि बजाज अर्बनाइट के ब्रैंड नेम के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द उतारेगी. बजाज के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने कहा है कि कंपनी भारत में जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करेगी.

bajaj electric vehichle
इस स्कूटर में ट्रेल-लिंक, सिंगल साइडेड फ्रंट सस्पेंशन मिल सकता है


इमेज सोर्स: TeamBHP

ये भी पढ़ें: एवेंजर और बुलेट को टक्कर देगी TVS की ये धांसू क्रूजर बाइक
Loading...

ये भी पढ़ें: मारुति ने लॉन्च किया Ertiga का CNG वेरिएंट, ये है कीमत
First published: July 27, 2019, 6:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...