• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Bajaj ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बढ़ाई, जानें सबकुछ

Bajaj ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बढ़ाई, जानें सबकुछ

 पिछले महीने बढ़ाए थे बजाज चेतक के 15 हजार दाम

पिछले महीने बढ़ाए थे बजाज चेतक के 15 हजार दाम

Bajaj के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 4080 KW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. इस स्कूटर में टच सेंसिटिव स्विच,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, Key लेस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, डिजाइनर एलॉय व्हील्स के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते, लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे है. खासकर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की मांग में काफी तेजी आयी है. इसी दौरान बजाज ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बढ़ा दी है. जिसने लोगों को काफी निराश किया है. ऐसे में यदि आप बजाज चेतक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट खरीदते हैं. तो आपको 15,000 रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे.

    Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर नई कीमत - कोरोना महामारी के चलते ऑटोमोबाइल सेक्टर पर खासा असर देखने को मिला था. कोरोना महामारी के समय बजाज ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग लेना बंद कर दिया था. कोरोना के चलते इस स्कूटर की सप्लाई चैन पर काफी असर पड़ा जिसके चलते अब बजाज ने इसके दाम बढ़ा दिए हैं.बजाज चेतक अब अपने प्रतिद्वंद्वी टीवीएस आईक्यूब से ज्यादा महंगा हो गया है.इस स्कूटर के प्रीमियम मॉडल की कीमत अब 1.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) हो गयी है. वहीँ बजाज चेतक के अर्बन मॉडल की कीमत अब 1.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) हो गई है.

    यह भी पढ़ें: Ford ने इस वजह से की 30 लाख कार रिकॉल, जानें पूरा मामला

    Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स - बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 4080  KW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल  किया है. इस स्कूटर में टच सेंसिटिव स्विच,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, Key लेस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, डिजाइनर एलॉय व्हील्स  के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया हैं. सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसके आगे के टायर में डिस्क ब्रेक और पीछे के टायर में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है. स्कूटर को अच्छे से हैंडल करने के लिए इसमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी दिया गया है. 

    यह भी पढ़ें: Honda ने अपनी सबसे पॉपुलर बाइक H'ness CB350 किया रिकॉल, जानें इसकी वजह

    इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंडिकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट सीट, पिलियन ग्रैब रेल, अंडर सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और गोल हेडलाइट भी दी गयी है जो इस स्कूटर को एक रेट्रो लुक देता है.कंपनी के मुताबिक ये स्कूटर 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है और इसकी ड्राइविंग रेंज 95 किलोमीटर तक की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज