होम /न्यूज /ऑटो /जल्द ही तहलका मचाएंगे Pulsar के 3 नए मॉडल्स, जानें क्या होगा खास

जल्द ही तहलका मचाएंगे Pulsar के 3 नए मॉडल्स, जानें क्या होगा खास

पल्सर के तीन नए मॉडल्स जल्द ही लॉन्च करेगी कंपनी. (प्रतीकात्मक फोटो)

पल्सर के तीन नए मॉडल्स जल्द ही लॉन्च करेगी कंपनी. (प्रतीकात्मक फोटो)

बजाज इंडियन मार्केट में बढ़ते कंपीटीशन को मैच करने के लिए अपने फ्लैगशिप मॉडल पल्सर के तीन नए सेगमेंट लॉन्च करने जा रही ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

N सीरीज के दो मॉडल्स के साथ ही 150 मॉडल को भी रीडिजाइन किया जाएगा.
आने वाले कुछ सप्ताह में ही मोटरसाइकिल लॉन्‍च होंगी.
कीमत के संबंध में कंपनी ने फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है.

नई दिल्ली. इंडियन मार्केट में बजाज ने पहले स्कूटर लाइन और फिर मोटरसाइकिल सेग्मेंट पर अपनी बादशाहत कायम रखी है. खासकर सन 2000 में पल्सर के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने इस सेग्मेंट में पीछे मुड़ कर नहीं देखा. इसी सेग्मेंट पर एक बार फिर फोकस करते हुए कंपनी कुछ बड़ा करने जा रही है. सूत्रों के अनुसार जल्द ही कंपनी तीन नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है. ये तीनों ही मोटरसाइकिल पल्सर के वेरिएंट्स हो सकती हैं.

तीनों वेरिएंट 125 सीसी से 150 सीसी इंजन ऑप्‍शन के बीच में होंगे. इंडियन मार्केट को देखते हुए ये माइलेज ड्रिवन मोटरसाइकिल होंगी. हालांकि अच्छे माइलेज के साथ ही पावरफुल परफॉर्मेंट और ट्रेंडी लुक्स इन्हें बाकि मोटरसाइकिल्स से हट कर खड़ा करेंगे.

यह भी पढ़ें : टाटा ला रही नई इलेक्ट्रिक कार, 4 व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी से होगी लैस

पल्सर 125 एन
बजाज आने वाले दिनों में पल्सर एन 125 का नया मॉडल उतार सकता है. सूत्रों के अनुसार ये एन सीरीज का सबसे सस्ता वेरिरएंट होगा जिसकी सीधी टक्कर टीवीएस और हीरो की मोटरसाइकिलों से होंगे. हाल ही में इस मोटरसाइकिल का कैमोफ्लैज मॉडल भी सड़कों पर देखा गया था. इसमें 125 सीसी का इंजन होगा.

क्या होंगे फीचर्स

  • एलईडी
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
  • सिंगल-चैनल ABS

एन 150
एन 125 के साथ ही पल्सर अंब्रेला के ही नीचे कंपनी एन 150 लॉन्च कर सकती है. इसी के साथ कंपनी एन 160 मॉडल के प्रोडक्‍शन को बंद कर देगी. ये फीचर्स के मामले में बिल्कुल 160 जैसी ही होगी. हालांकि इसमें 150 सीसी या 180 सीसी के इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा ये अभी तय नहीं किया गया है. साथ ही इस मोटरसाइकिल में डुअल चैनल एबीएस हो सकता है.

यह भी पढ़ें : भारतीय बाजार में मारुति का जलवा कायम, 41 फीसदी मार्केट पर कंपनी का कब्जा

खास होंगे फीचर्स

  • डुअल-डिस्क ब्रेक
  • मोनोशॉक रियर सस्पेंशन
  • LED
  • मोबाइल कनेक्टिविटी

फिर एक बार पल्सर 150
कई दशकों से बाजार में अपनी जगह को कायम रखने वाली पल्सर 150 का नया मॉडल जल्द ही बजाज भारतीय बाजार में उतारेगा. माना जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में ही इसकी लॉन्‍चिंग हो जाएगी. ये अपडेट वर्ज होगा जो अपने मौजूदा इंजन के साथ ही आएगा. हालांकि इसमें फीचर्स और कॉस्मैटिक अपडेट आपको देखने को मिलेंगे. हालांकि इसके फीचर्स में क्या बदलाव होगा इस संबंध में ज्यादा जानकारी फिलहाल नहीं है.

Tags: Auto News, Bajaj Pulsar VS400, Car Bike News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें