3000 रुपये में घर ले जाएं बजाज की ये शानदार बाइक, जानें ऑफर

अगर आप 100cc सेगमेंट की कोई नई बाइक तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है. क्योंकि बजाज की नई प्लेटिना आपके लिए एक परफेक्ट बाइक साबित हो सकती है

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 6:14 PM IST
3000 रुपये में घर ले जाएं बजाज की ये शानदार बाइक, जानें ऑफर
बजाज की नई प्लेटिना एच गियर
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 6:14 PM IST
अगर आप कोई नई 100cc सेगमेंट की बाइक तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है. क्योंकि बजाज की नई प्लेटिना आपके लिए एक परफेक्ट बाइक साबित हो सकती है और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे इकट्ठा करने की भी टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी. बजाज इस बाइक पर शानदार ऑफर लेकर आया है. कंपनी ने हाल ही में नई प्लेटिना एच-गियर लॉन्च की थी, जो कि 100cc सेगमेंट में पांच गियर के ऑप्शन के साथ मिल रही है.

ये भी पढ़ें: एक लाख रुपए में लॉन्च हुई Suzuki की नई Gixxer, देखें तस्वीरें

क्या है ऑफर
बजाज ने इस बाइक को लेकर ग्राहकों का ध्यान खींचने के लिए बेहद कम डाउनपेमेंट रखी है. 53,376 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू इस बाइक को आप महज 3,068 रुपये की डाउन पेमेंट पर अपने घर ले जा सकते हैं. कंपनी का दावा है कि ये दुनिया की पहली H-Gear टेक्नॉलजी पर बेस्ड बाइक है. वैसे बाइक में H-Gear का मतलब है, पांचवां गियर. जिसे कंपनी एक्स्ट्रा हाईवे गियर कह रही है. इसके अलावा इस बाइक में गियर शिफ्ट गाइड भी, जिससे राइडर को इस बात का पता चल सकेगा कि उसकी बाइक कौन से गियर में चल रही है. जैसे ही राइडर पांचवां गियर डालेगा, तो उसे बाइक के स्पीडोमीटर में H नजर आएगा. जिसका मतलब है, बाइक पांचवें गियर में चल रही है.

platina h gear

कैसी है नई प्लेटिना
पांचवें गियर के अलावा 110cc की इस बाइक में अब डिस्क ब्रेक्स का भी ऑप्शन मिल रहा है. फ्रंट डिस्क ब्रेक अब पहले से बड़े हैं. 220mm की जगह अब ये 240mm के हैं. बजाज ने इसे एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम बताया है, जो कि कॉम्बी ब्रेक सिस्टम का कंपनी का अपना ही वर्जन है. Platina 110 H Gear को जो इंजन ताकत दे रहा है, वो पहले वाला ही 115.5cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है. ये इंजन पहले चार गियर वाली प्लेटिना में भी आता था. 115cc इंजन 8.6PS की पावर और 9.81Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. लेकिन इंजन पहले से और बेहतर है, क्योंकि इसे और ज्यादा परिष्कृत किया गया है. गियरबॉक्स पर ज्यादा जोर देने के बाद भी इंजन स्मूथ मालूम पड़ता है. हाई स्पीड पर भी बाइक में मामूली वाइब्रेशन ही फील होती है.
Loading...

bajaj plantina 110 h gear

ये भी पढ़ें: एक भी रुपए दिए बिना घर ले जाएं ये स्कूटी, पढ़ें क्या है ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 5:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...