• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • नए कलर में लॉन्च हुई Bajaj Pulsar 150 Classic, जानें फीचर्स और कीमत

नए कलर में लॉन्च हुई Bajaj Pulsar 150 Classic, जानें फीचर्स और कीमत

बजाज ने भारत में पल्सर 150 क्लासिस (Pulsar 150 Classic) को दो नए कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है.

बजाज ने भारत में पल्सर 150 क्लासिस (Pulsar 150 Classic) को दो नए कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है.

बजाज ने भारत में पल्सर 150 क्लासिस (Pulsar 150 Classic) को दो नए कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है.

  • Share this:
    दिग्गज टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी बजाज (Bajaj) ने भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक पल्सर 150 क्लासिस (Pulsar 150 Classic) को तीन नये कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है. बता दें कि कंपनी की यह बाइक पहले सिर्फ ब्लैक कलर ऑप्शन में ही बिक्री के लिए उपलब्ध थी. लेकिन अब आप इसे रेड हाइलाइट्स, ब्लैक कलर और सिल्वर हाइलाइट्स में खरीद सकते हैं. जिसके तीनों कलर वैरिएंट की कीमत 64,998 (दिल्ली एक्स-शोरूम) रुपये तय की गई है.

    ये भी पढ़ें: Jawa 42 में भी है दम, अगर लेने वाले हैं Royal Enfield तो पहले पढ़ लें ये खबर

    दरअसल, कंपनी ने अपनी इस बाइक को इसी साल जून में शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया था, जो साल 2016 में लॉन्च हुए Pulsar 150 UG III की याद दिलाता है. वहीं कंपनी ने अब अपने इस नए वैरिएंट वाले पल्सर 150 क्लासिस को हेडलाइट क्लस्टर, बैज, ग्रैब हैंडल, रिम टेप और साइड पैनल के साथ लॉन्च किया है. पल्सर 150 क्लासिस के रेड और सिल्वर हाइलाइट्स वाले वैरिएंट के सीट पर रेड कलर के धागे से स्टिचिंग की गई है. हालांकि, कंपनी ने इस बाइक के बारे में अभी तक अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट नहीं किया है. लेकिन डीलर्स के पास यह बाइक पहुंचने लगी है.

    ये भी पढ़ें: बाइक में लगाएं मोबाइल का SIM, चोरी होने पर झट से पता चल जाएगी लोकेशन

    फिलहाल कंपनी ने अपने इस नए कलर वैरिएंट वाली पल्सर 150 क्लासिस में कुछ खास बदलवा नहीं किया है. इसमें 149cc, एयर कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन है, जो 8000rpm पर 14PS की पावर और 6000rpm पर 13.4Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. इस बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स है. बाइक कंट्रोल करने के लिए इसके अगले पहिए में 240mm का डिस्क ब्रेक है, जबकि इसके पिछले पहिए में 130mm ड्रम ब्रेक है. चूंकि यह बाइक 150 क्लासिक का नया कलर वैरिएंट है इसलिए इसे एबीएस सिस्टम से लैस करने की आवश्यकता नहीं है.

    बता दें कि, इस को बाइक जब जून में लॉन्च किया गया था तभी ऐसा माना गया था कि यह बाइक हीरो ग्लैमर एफआई (66,400 रुपये), हीरो एचीवर 150 (66,100 रुपये) और पल्सर 135 (64,489 रुपये) को टक्कर देगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज