होम /न्यूज /ऑटो /Pulsar NS125 और TVS Raider में से कौन-सी बाइक है बेस्ट? किसे खरीदने में है ज्यादा फायदा?

Pulsar NS125 और TVS Raider में से कौन-सी बाइक है बेस्ट? किसे खरीदने में है ज्यादा फायदा?

दोनों बाइक्स में 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. (News18.com)

दोनों बाइक्स में 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. (News18.com)

भारतीय बाजार में Bajaj Pulsar NS125 और TVS Raider 125 cc सेगमेंट में आने वाली 2 बेहतरीन कम्यूटर बाइक्स हैं. ये बाइक्स स ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दोनों बाइक डिजाइन और लुक्स में काफी स्पोर्टी और मॉडर्न हैं.
दोनों बाइक में 124 सीसी का इंजन मिलता है, जो पावरफुल है.
फीचर्स के मामले में स्पष्ट रूप से रेडर, पल्सर से काफी आगे है.

नई दिल्ली. भारत में कम्यूटर मोटरसाइकिलों की मांग काफी ज्यादा रहती है. हालांकि, अब समय के साथ-साथ यूथ ज्यादातर स्पोर्ट्स और अन्य कैटेगरी के बाइक्स पसंद करने लगे हैं. बावजूद इसके कम्यूटर मोटरसाइकिल की डिमांड कम नहीं हुई है. आज कल कम्यूटर सेगमेंट में ही कई बाइक स्पोर्ट्स लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ आने लगी हैं, लेकिन अच्छे डिजाइन और ज्यादा फीचर्स के लिए ज्यादा रुपये खर्च करने की जरूरत पड़ती है.

भारतीय बाजार में Bajaj Pulsar NS125 और TVS Raider 125 cc सेगमेंट में आने वाली 2 बेहतरीन कम्यूटर बाइक्स हैं. ये बाइक्स स्पोर्टी लुक और फीचर्स की वजह से यूथ में काफी पसंद की जा रही हैं. अगर आप भी दोनों में से कोई एक बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां आपको दोनों बाइक्स के बीच तुलना करने बता रहे है कि कौन-सी बाइक आपके लिए बेस्ट रहेगी?

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV ने भारत में बनाया रिकॉर्ड, खरीदने के लिए लाइन में लगे 1 लाख से ज्यादा ग्राहक!

कैसे हैं बाइक्स के लुक्स?

NS125 पल्सर का लुक और डिजाइन बड़े मॉडल जैसे NS160 और NS200 की तरह है. हां, डिजाइन अब काफी पुराना है लेकिन यह अभी भी काफी आक्रामक और आकर्षक दिखता है. रेडर बिल्कुल नए डिजाइन के साथ आती है, जो कुछ लोगों के लिए ज्यादा अट्रैक्टिव हो सकती है. फिर भी, यह कम्यूटर मोटरसाइकिलों से काफी अच्छी लगती है.

ये भी पढ़ें- यूथ के दिलों पर छा गई ये कम बजट वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स किसी भी बाइक में नहीं

स्पेसिफिकेशन्स में अंतर?

रेडर में 124.8 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो एयर-ऑयल कूल्ड है. इसमें तीन-वाल्व सेटअप है और फ्यूल इंजेक्शन मिलता है. यह 7,500 आरपीएम पर 11.22 बीएचपी का अधिकतम पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. दूसरी ओर, पल्सर NS125 में दो-वाल्व एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 8,500 आरपीएम पर 11.82 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 7,000 आरपीएम पर 11 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी मिलता है.

ये भी पढ़ें- Apache की टक्कर में बजाज ने लॉन्च की नई बाइक, शानदार लुक और बिल्कुल नया है इंजन

फीचर्स

रेडर फीचर्स के मामले में स्पष्ट रूप से आगे है, क्योंकि यह एक वैकल्पिक यूएसबी पोर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एक घड़ी, सीट के स्टोरेज, एलईडी लाइटिंग, एक रिवर्स एलसीडी डिस्प्ले या 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन के साथ आती है. पल्सर NS125 में एनालॉग रेव काउंटर के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो कुछ लोग ऑफर करते हैं. टेल लैम्प के अलावा इसमें एलईडी लाइटिंग नहीं है और ऑफर पर कोई अन्य फीचर नहीं है.

क्या है कीमत?

पल्सर NS125 की कीमत 1.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. जबकि टीवीएस रेडर की कीमत 85,973 रुपये से 99,990 रुपये के बीच है. रेडर अधिक किफायती है और बजाज पल्सर NS125 की तुलना में बहुत अधिक उपकरणों में पैक है.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, TVS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें