होम /न्यूज /ऑटो /

350cc सेगमेंट में बजाज ला रही नई बाइक, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर, कब होगी लॉन्च?

350cc सेगमेंट में बजाज ला रही नई बाइक, रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर, कब होगी लॉन्च?

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में भारतीय बाजार में नई बाइक लॉन्च की है.

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में भारतीय बाजार में नई बाइक लॉन्च की है.

दोनों कंपनियां दो मॉडल पर काम कर रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजाज और ट्रायम्फ नई मोटरसाइकिल का नाम स्क्रैम्बलर और रोडस्टर स्टाइल के नाम पर रख सकते हैं. स्पाई शॉट्स में रोडस्टर मोटरसाइकिल का खुलासा हुआ है.

हाइलाइट्स

बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल 300cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगी.
अपकमिंग बाइक्स में राउंड फ्यूल टैंक के साथ राउंड हेडलैम्प्स मिलने की उम्मीद है.
नई मोटरसाइकिलों में सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलने की संभावना है.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड को जल्द ही भारतीय टू-व्हीलर निर्माता बजाज ऑटो (Bajaj Auto) से टक्कर मिल सकती है. कंपनी ने एक नया मॉडल विकसित करने के लिए यूके की ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के साथ हाथ मिलाया है. इस पार्टनरशिप के तहत भारत में 350cc सेगमेंट में नई बाइक लॉन्च की जाएगी. अभी मोटरसाइकिल पर डेवलप किया जा रहा है. नई बाइक को हाल ही में यूके में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. मॉडल का नाम अभी फाइनल नहीं किया गया है. इस साल फेस्टिव सीजन में इसकी शुरुआत होने की उम्मीद है.

दोनों कंपनियां दो मॉडल पर काम कर रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजाज और ट्रायम्फ नई मोटरसाइकिल का नाम स्क्रैम्बलर और रोडस्टर स्टाइल के नाम पर रख सकते हैं. स्पाई शॉट्स में रोडस्टर मोटरसाइकिल का खुलासा हुआ है. इसमें स्पेशल स्टाइलिंग एलिमेंट्स हैं, जो आमतौर पर ट्रायम्फ मोटरसाइकिलों में देखे जाते हैं.  लॉन्च होने पर नई बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल 300cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड, होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया, Yezdi और KTM को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

बेहद शानदार होगा बाइक का डिजाइन
दोनों अपकमिंग बाइक्स में राउंड फ्यूल टैंक के साथ राउंड हेडलैम्प्स मिलने की उम्मीद है. नई मोटरसाइकिलों के नए पल्सर 250 के समान ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर बेस्ड होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स से पता चलता है कि नई बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनोशॉक, 19-इंच फ्रंट और पीछे के पहिये 17-इंच के साथ आएगी. रोडस्टर मॉडल में सिंगल-सीट डिजाइन होगा, जबकि स्क्रैम्बलर मॉडल में स्प्लिट सीट सेट-अप होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने का अच्छा मौका! फेस्टिव सीजन में मिल रहा 50 हजार का डिस्काउंट

पावरफुल होगा इंजन
नई मोटरसाइकिलों में सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलने की संभावना है. स्पॉटेड मॉडल में एक बड़ा रेडिएटर भी था. इससे पता चलता है कि इसका इंजन लिक्विड-कूल्ड 4-वाल्व डीओएचसी यूनिट होगा. इसके अलावा Scrambler में ट्विन स्टैक एग्जॉस्ट यूनिट है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाली बजाज और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स का निर्माण भारत में भारतीय टू-व्हीलर मेकर के प्लांट में किया जाएगा और यहां से दूसरे देशों को एक्सपोर्ट किया जाएगा. बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल की कीमत लगभग 2 लाख रुपये होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Bajaj Group, Car Bike News, Royal Enfield, Triumph Motorcycles

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर